दरअसल, यह फ्री की जो मानसिकता है वह हमें अक्सर बड़ा  नुकसान पहुंचाती है. आजकल सोशल मीडिया में फ्री का लालच बड़े जोर शोर से प्रसारित हो रहा है और लोग छोटे से लालच में फंसकर के अपनी गाढ़ी कमाई को लूटा बैठते हैं. उन्हें यह समझ नहीं आता की आपके पास दो हाथ  है प्रकृति ने आपको बुद्धि दी है, इनका इस्तेमाल करिए निशुल्क फ्री के लालच में क्यों अपने पैरों में कुल्हाड़ी मार रहे हो.

आइए, देखें कुछ ऐसे मामले जो हमारी आंखें खोल सकते हैं-

पहला मामला-एक पढ़ें लिखे लोगों के  व्हाट्सएप ग्रुप में मैंने एक मैसेज देखा की जिओ, एयरटेल आदि 30 जून तक फ्री में रिचार्ज दे रहे हैं जल्दी से जल्दी इसका लाभ उठा ले.

नीचे लिंक दिया गया था वह पूरी तरीके से फर्जी था और लोगों को लूटने वाला मगर पढ़े लिखे माने जाने वाले भी झूठ के, ठगी के शिकार हो जाते हैं यह उसका बड़ा उदाहरण है.

ये भी पढ़ें- Crime Story- सोनिया और उमंग: परवान नहीं चढ़ पाया बेमेल इश्क

दूसरा मामला-

जैसे ही घरेलू महिला शालू ने यह देखा कि नि: शुल्क रिचार्ज मिलने वाला है उसने अपने सभी परिजनों को वह कथित लिंक भेज दिया. परिजनों ने देखा कि जब लिंक शालू ने भेजा है तो जरूर यह सही होगा. उन लोगों ने उसका उपयोग करके अपने आप को लुटा लिया.

तीसरा मामला-

अगर आपको पैसे चाहिए लोन चाहिए तो आपको 0% में हम रूपए देंगे बस आपको करना यह है कि इस लिंक का प्रयोग करें और लाभ उठा लो.

ऐसे ही न जाने कितने फर्जीवाड़ा आज सोशल मीडिया पर अपने सबाब पर है. हममें अगर थोड़ी भी समझ नहीं होगी और हम उसी को क्लिक करते हैं तो हमारे बैंक का सारा पैसा उड़ सकता है सावधान रहें और कभी भी किसी लालच के फंदे में न फंसे.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • अनगिनत लव स्टोरीज
  • मनोहर कहानियां की दिलचस्प क्राइम स्टोरीज
  • पुरुषों की हेल्थ और लाइफ स्टाइल से जुड़े नए टिप्स
  • सेक्सुअल लाइफ से जुड़ी हर प्रॉब्लम का सोल्यूशन
  • सरस सलिल मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की चटपटी गॉसिप्स
  • समाज और देश से जुड़ी हर नई खबर
Tags:
COMMENT