तापसी पन्नू अपने एक्टिंग से आज बौलीवुड के शिखर पर हैं. साउथ फिल्मों से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली तापसी की मेहनत और जज्बे के कारण ही वो बहुत ही कम समय में सभी की पहली पसंद बन गई हैं. इस बौलीवुड क्वीन का आज 32वां BIRTHDAY हैं. पूरा बौलीवुड आज तापसी को विश कर रहा हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की तापसी पन्नू फिल्मों में आने से पहले सौफ्टवेयर प्रोफेशनल थी. जी हां तापसी पन्नू सौफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं. आज तापसी के BIRTHDAY पर हमारी इस खास रिपोर्ट में आप उनके बारे में कुछ अलग जानेंगे.

पिंक फिल्म से मिली पहचान

तापसी ने वैसे तो अपने बौलीवुड कैरियर की शुरुआत फिल्म “चश्में बद्दूर” से की थी पर उनको असल पहचान  फिल्म “पिंक” से मिली. इस फिल्म में तापसी की एक्टिंग स्किल की जमकर तारीफ हुई. उनकी इंटेन्स एक्टिंग के चलते लोग उनके फैन हो गए. इसके बाद तापसी बौलीवुड में अपनी अलग एक्टिंग स्टाइल से आगे बढ़ती चली गई.  “नाम शबाना”, “मुल्क”, “सूरमा” और जल्द ही सिनेमा घरों में आने वाली फिल्म “ मिशन मंगल” कुछ ऐसी ही फिल्में हैं.

 

View this post on Instagram

 

Bawwwws! #GameOver #Promotions

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

 

View this post on Instagram

 

Brand new day with the same old smile on my face…. life is good 😊

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

अलग अलग भाषाओं में कर चुकी हैं काम

तापसी पन्नू सिर्फ हिन्दी सिनेमा ही नहीं बल्कि वो कई भाषाओं में फिल्म कर चुकी हैं. तापसी ने तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिन्दी फिल्मों में काम किया है. तापसी ने एक्टर धनुष के साथ तमिल फिल्म “आडूकलाम” से डेब्यू किया था.

इंजीनियरिंग से बौलीवुड तक का सफर

तापसी पढ़ाई में काफी होशियर थी. अपने शुरुआती दिनों में तापसी की पढ़ाई “जय माता कौर पब्लिक स्कूल अशोक विहार” से हुई. जहां एक और स्टूडेंट मैथ जैसे सब्जेक्ट से भागते है वही तापसी को मैथ से काफी लगाव था. वो मैथ को काफी पसंद करती थीं. उसके बाद उन्होंने “गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट औफ टेक्नोलौजी” से कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन किया. तापसी का मौडलिंग में बहुत मन लगता था जिसके कारण उन्होंने अपना काम बीच में ही छोड़ दिया और फिल्मी दुनिया में आने के लिए तैयारी शुरु कर दी.

 

View this post on Instagram

 

Bedazzled ! #HTStyleAwards2019

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

क्लासिकल डांस में ट्रेन्ड हैं तापसी

बौलीवुड फिल्मों में तो तापसी के डांस मूव्स के सभी दिवाने पर क्या आप जानते की तापसी को बचपन से ही डांसिंग का भूत सवार था. तापसी जब 4th क्लास में थी तब से ही कत्थक और भरतनाट्यम सीखने लगी और जिसे सीखने में करीब आठ साल लग गए थे.

 

View this post on Instagram

 

Be A Girl With A Mind, A Woman With Attitude, And A Lady With Class. #HappyWomensDay ❤️ 📷: @toranjkayvon

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

एक्टिंग से पहले तापसी करती थी मौडलिंग  

तापसी ने बहुत ही छोटी उम्र में एक मौडल के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था. कौलेज के दिनों में ही तापसी कई बड़े ब्रैंड जैसे रिलायंस, पीवीआर और पैंटालून के लिए मौडलिंग कर चुकी हैं. इसके लिए तापसी ने 2008 में “पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस” और “साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन” के रूप में  कई खिताब जीते हैं.

हमारी ओर से तापसी पन्नू को HAPPY BIRTHDAY ….

Tags:
COMMENT