हिन्दी सिनेमा के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार ( Dilip Kumar) का निधन हो गया है. आज सुबह दिलीप कुमार ने आखिरी सांस ली. 98 साल की उम्र में एक्टर ने दुनिया को अलविदा कहा. दिलीप कुमार की मृत्यु की खबर से  बॉलीवुड इंडस्ट्री में  शोक की लहर छा गई है. तो वहीं फैंस भी उनके मृत्यु पर शोक व्यक्त कर रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, दिलीप कुमार लम्बे समय से बीमार चल रहे थे. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन अब वे इस दुनिया में नहीं रहे. ऐसे में हर कोई उनके मृत्यु को लेकर शोक व्यक्त कर रहा है. तो वहीं  बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी दिलीप कुमार की मृत्यु पर इमोशनल पोस्ट किया है.

ये भी पढ़ें- Rakhi Sawant बनना चाहती हैं मां, कहा ‘अगर पति वापस नहीं आता है तो लेना होगा फैसला’

 

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सिनेमा का चलता-फिरता इंस्टीट्यूशन चला गया… जब भी भारतीय सिनेमा का इतिहास लिखा जाएगा, उसमें इस बात का जिक्र होगा कि भारतीय सिनेमा दिलीप कुमार से पहले कैसा था और दिलीप कुमार के बाद कैसा हो गया.

बिग बी ने आगे लिखा कि मैं अपनी ओर से दिलीप कुमार साहब की आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं. भगवान दिलीप साहब के परिवार को इस दुख की घड़ी में शक्ति दें.

बता दें कि दिलीप कुमार का पूरा नाम मोहम्मद यूसुफ खान था. एक्टर ने 1944 में ‘ज्वार भाटा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. लेकिन फिल्म ‘जुगनू’ से उन्हें इंडस्ट्री में खास पहचान मिली.

ये भी पढ़ें- मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन, हार्ट अटैक से हुई मौत

दिलीप कुमार को लेकर एक दिलचस्प घटना अक्सर याद किया जाता है. बताया गया था कि दिलीप कुमार की किसी बात पर अपने पिता से बहस हो गई थी, जिसके बाद वह घर से भाग गए थे. उस वक्त दिलीप कुमार की उम्र सिर्फ 18 साल की थी. उन्होंने एक पारसी कैफे के मालिक की मदद से पुणे में एक सैंडविच का स्टॉल लगाया. और उन्होंने सैंडविच बेचकर 5 हजार से अधिक रुपये जमा किए.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...