आज के समय में आपके पार्टनर का आप पर विश्वास बनां रहे इसके लिए जरुरी है कि आप अपने पार्टनर के साथ लौयल रहे. लेकिन आज लोगों के पास कई आप्शन मौजूद है जिनकी वजह से वे अपने पार्टनर के साथ धोखा देते नजर आते है. अपने रिलेशन खराब करते दिखाई देते है. जिसकी वजह से आप अपने पार्टनर का विश्वास खो बैठते है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही टिप्स लेकर आएं है. जिससे आप अपने पार्टनर का विश्वास वापस पा सकेंगे.

रिलेशनशिप में ये जरुरी है कि आप हमेशा विश्वासघात की स्थिति पैदा न होने दें. ऐसा करने से आप अपने पार्टनर को खो सकते है हालांकि कई बार ऐसी गलतियां हो जाती है. जिससे आप अपने पार्टनर का विश्वास खो देते है और उन्हे वापस पाने के लिए कई तरह की कोशिशें करते है. तो ऐसा करने के लिए

1. चीटिंग को एक्सेप्ट करें

अगर आप अपने पार्टनर के साथ चीट करते है बार बार झूठ बोलते है तो आप अपने पार्टनर के साथ धोखा कर रहे है. उन्हे सब सच बताना चाहिए. क्योकि ऐसा करने से आपके पार्टनर की मेंटल हेल्थ खराब हो सकती है, इसलिए आप अपनी गलतियों एक्सेप्ट करें.

2. पार्टनर से खुलकर बात करे

अगर आप अपने पार्टनर के साथ कुछ गलत करते है तो इसके लिए जरुरी है कि आप उसके साथ बैठकर उसको सोल्व करें. वह क्या सोचते है उस पर विचार करें. कैसे इस सिचुएशन से निकलें उस पर बात करें सुझाव निकालें. जिसके लिए जरुरी है कि आप उससे खुलकर बात करें.

2. ईमानदारी से माफी मांगें

कोई भी गलती कर ये जरुरी है कि आप अपने पार्टनर से माफी जरुर मांगे. हां, ये जाहिर सी बात है कि आपके पार्टनर को आपको माफ करने में काफी वक्त तो लगेगा. लेकिन आप हिम्मत न हारें और माफी जरुर मांगे.

4.पेशंस जरुर रखें

यदि आप सोच रहें हैं कि विश्वास तोड़ने के बाद तुरंत माफी मांगने से आपका पार्टनर आपको माफ कर देगा तो आप यहां गलत हैं. अपने पार्टनर को वक्त दें और सबर रखें. बार-बार उन्हें माफ करने के लिए दबाव न डालें.

5.विश्वास दिलाने की करें कोशिश

कई गलती करने पर ये मुश्किल हो जाता है कि आप आपने पार्टनर का विश्वास वापस पा सकें. लेकिन आपको ऐसा भरोसा दिलाना होगा कि भविष्य में जो भी चीजें होंगी वह उनके हिसाब से ही होंगी. इससे आपके पार्टनर के मन में होने वाली गलतफहमियों को रोकने में मदद मिल सकती है.

6. अपने वादों को पूरा करें

आप जो बोलते है उसे जरुर पूरा करें. यानी आप अपने वादों पर लगाताक अमल करें. समयसमय पर पार्टनर को ऐसी चीजें दें. जिससे आपका विश्वास वापस लौट आएं.

7. जरूरत पड़ने पर डॉक्टर से लें सलाह

अगर आपकी चीजें आपसे नहीं संभल रही है तो, डॉक्टर की मदद जरुर लें. कपल काउंसलिंग के लिए जाएं. दोनों अपने मन की बातों को सामने रखें ताकि इससे दोनों की परिस्थितियां खुलकर सामने आ सकें और डॉक्टर द्वारा बताई गईं बातों पर दोनों अमल भी करें.

8. गलतियों को दोहराएं नहीं

एक बार आपसे अनजाने में गलती हो गई हो लेकिन, इससे लाइफ टाइम के लिए इससे सबक सीख लें. यदि आप अपने पार्टनर के साथ सुखी जीवन बिताना चाहते हैं तो फिर से गलतियों न दोहराएं नहीं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...