Crime News in Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जिले चांपा जांजगीर के पंतोरा थाने के तहत बन रहे नए भारत माला रोड (Bharat Mala Road) पर छाता जंगल के पास 25 दिसंबर, 2023 की रात एक हत्या हुई. हत्यारे ने बड़ी सोचीसमझी चालाकी के साथ अपनेआप को छिपाना चाहा और अगर पुलिस (Police) इस मामले में थोड़ी सी भी कोताही करती, तो हत्यारा बच कर निकल सकता था, मगर ऐसा हो न पाया. दरअसल, बुधवार, 27 दिसंबर, 2023 को एक खबर सुर्खियां में थी कि एक आटोरिकशा चालक(Autorikshaw Driver) के सिर को पत्थर से कुचल कर उस की हत्या कर दी गई है. मगर जब पुलिस ने जांचपड़ताल की, तो इस हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया.

पुलिस जिसे मरा हुआ समझ रही थी वही जिंदा निकला और हत्या का आरोपी भी वही पाया. जांच में यह भी पाया गया कि आटोरिकशा चालक ने ही किसी सवारी की हत्या कर उसे अपने कपड़े पहना दिए और खुद की हत्या बताने और पुलिस को भरमाने की शातिर चाल चली. मजेदार बात यह है कि उस आटोरिकशा चालक के परिवार वालों ने उस की शिनाख्त भी कर ली थी.

आप को पूरी घटना तफसील से बताते हैं. गांव ढेका, जिला बिलासपुर का रहने वाला 36 साल का शंकर शास्त्री, जिस के पिता का नाम जगजीवन है, बिलासपुर में आटोरिकशा चलाता था. सोमवार, 25 दिसंबर की सुबह वह अपने घर से आटोरिकशा नंबर सीजी 10 एई 9477 ले कर निकला था. रात के तकरीबन 8 बजे वह बिलासपुर रेलवेस्टेशन से आटोरिकशा ले कर निकला, लेकिन घर वापस नहीं पहुंचा. परिवार के लोगों द्वारा कई बार फोन लगाने पर भी उस ने फोन नहीं उठाया.

मंगलवार, 26 दिसंबर, 2023 की सुबह कोरबापंतोरा रोड पर छाता जंगल के पास भारत माला रोड पर खून से लथपथ एक लाश लोगों ने देखी. उस का सिर कुचला हुआ था. वहीं एक आटोरिकशा भी रोड पर पलटा हुआ था.

सूचना मिलने पर पंतोरा चौकी प्रभारी दिलीप सिंह और पुलिस टीम मौके पर पहुंची. घटनास्थल पर डौग स्कवायड और साथ ही बिलासपुर से फौरैंसिंक ऐक्सपर्ट की टीम भी बुलाई गई.

घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया गया. पुलिस को मौके से शराब की बोतल और मूंगफली भी पड़ी हुई मिली. इस से लगा कि शराब पीने के दौरान हुए झगड़े के बाद यह हत्या की गई होगी.

सूचना मिलने पर शंकर शास्त्री के परिवार वाले भी वहां पहुंच गए और मारे गए की पहचान आटोरिकशा चालक के रूप में की गई और लाश उस के परिवार वालों को सौंप दी गई.

पर जब पुलिस की जांचपड़ताल शुरू हुई, तो मामले ने नया मोड़ ले लिया. पुलिस ने मोबाइल डिटेल निकाली और सीसी फुटेज खंगाले, तो पता चला कि मारे गए शख्स के अलावा और एक आदमी का मोबाइल एकसाथ घटनास्थल पर बंद हुआ था.

पुलिस ने दोनों मोबाइल नंबरों की डिटेल निकाली, तो आटोरिकशा चालक का मोबाइल कुछ समय के लिए चालू मिला. पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर के उसे कोरबा से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने पूछताछ की तो उस ने खुद को सवारी बताया और आटोरिकशा चालक की हत्या करना बताया, जबकि वह खुद आटोरिकशा चालक था. पहचान छिपाने के लिए उस ने अपना मुंडन भी करा लिया था.

अब इस मामले ने नया मोड़ ले लिया है. जिसे पुलिस मरा हुआ समझ रही थी, वही कातिल निकला. बहरहाल, पुलिस ने आटोरिकशा चालक को गिरफ्तार कर लिया है. जब पुलिस ने उस से पूछताछ की, तो उस ने बताया कि वह अपराध पर लिखी गई किताबें पढ़ता था और उन्हीं से सीख ले कर उस ने यह अपराध करने के बाद खुद को बचाने की चाल चली थी. पर नाकाम रहा.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...