दिक्कत तो यह है कि हर किसी ने सैक्स को जंग का मैदान मान लिया है, जिस में जीत के माने होते हैं पार्टनर पर बेवजह ताकत आजमाना, जबकि सैक्स के सही माने हैं हारजीत से परे संतुष्टि के लिए एक जरूरी और कुदरती काम हमबिस्तरी करना, जिस में मजा और सुख भी कुदरती ही होता है. एक लंबा तगड़ा मर्द भी कई बार अपनी बीवी को वह संतुष्टि और सुख नहीं दे पाता, जो दुबलापतला आम मर्द, जिसे बोलचाल की जबान में ‘सिंगल फ्रेम’ कहा जाता है, दे देता है.

24 साला शीला का पति खासा पहलवान टाइप दिखता है, लेकिन बिस्तर में जल्द पस्त पड़ जाता है. शीला बेचारी आधीअधूरी रह जाती है. उस समय तो उस का गुस्सा और बढ़ जाता है, जब पति करवट बदल कर 5-10 मिनट में खर्राटे भरने लगता है और वह घंटों नींद के इंतजार में नदी में प्यासी मछली की तरह तड़पती रहती है.

कई बार तो शीला का मन करता है कि वह सोते हुए पति की कमर पर एक जोरदार लात मारते हुए कहे कि जब बुझाते नहीं बनता तो यह आग लगाते ही क्यों हो. लेकिन सुबह वह सब भूलने लगती है, क्योंकि पति उस का पूरा खयाल रखता है, छोटेबड़े हर काम में हाथ बंटाता है और उस की हर फरमाइश पूरी करने की कोशिश करता है.

शीला की पड़ोसन रुक्मिणी अकसर उसे छेड़ा करती है कि यार, तुम तो किस्मत वाली हो, जो पति तुम्हें इतना प्यार करता है. असली रानी तो वही होती है, जिस का पति उस के आगेपीछे मंडराता रहे.

रुक्मिणी का पति ‘सिंगल फ्रेम’ है, लेकिन बिस्तर में डेढ़ से 2 घंटे उसे छकाता है कि खुद रुक्मिणी को उस का अंगअंग सहलाते हुए कहना पड़ता है कि अब बस भी करो… क्या पीस ही डालोगे.

शीला रुक्मिणी को खुश देख कर हैरान होती थी कि जब मेरा लंबातगड़ा शौहर एक डेढ़ मिनट में टें बोल जाता है, तो इस का सींकिया पहलवान तो आधा मिनट में फुस हो जाता होगा, फिर भी यह हंसतीमुसकराती रहती है, तो मैं क्यों बातबात में चिढ़चिढ़ा जाती हूं?

मजा पावर और पार्टनर का

हकीकत कुछ और निकली. जब शीला और रुक्मिणी दोनों एकदूसरे से खुलने लगीं और सैक्स की भी बातें करने लगीं, तो शीला ने अपना दुखड़ा रुक्मिणी को बताया.

जवाब में पहले तो रुक्मिणी ने अपने पति के बारे में बताया कि वे देखने में भले ही दुबलेपतले हों, लेकिन बिस्तर में ऐसा हाहाकार मचा देते हैं कि मैं तो

घंटे 2 घंटे के लिए सीधे जन्नत पहुंच जाती हूं.

फिर रुक्मिणी ने बड़ेबूढ़ों और सयानों की तरह शीला को समझाया कि टैंशन मत लो, सैक्स में पावर अपनी जगह है, लेकिन प्यार करने का तरीका उस से भी अहम है.

रुक्मिणी द्वारा ली गई शीला की यह फ्री कोचिंग क्लास तब हफ्तेभर दोपहर में चली, जब दोनों के शौहर काम पर चले जाते थे, जिस से शीला के ज्ञानचक्षु के साथसाथ दूसरे चक्षु भी खुल गए.

सैक्स से ताल्लुक रखते कई वीडियो भी रुक्मिणी ने शीला को दिखाए थे और चुपचाप से ला कर एक किताब और मैगजीन भी दी, जिस में सैक्स के कई लेख छपे थे.

इन्हें देख और पढ़ कर शीला को समझ आया कि गड़बड़ कहांकहां है और उन्हें कैसेकैसे दूर कर सैक्स का आनंद लिया जा सकता है.

शीला को अब लग रहा था कि वह और उस का शौहर कहां चूक कर रहे थे और सैक्स शरीर से ज्यादा दिमाग का खेल है. एक हुनर है, जिस में पहले सब्र और बाद में उतावलापन होना चाहिए, जबकि उस का पति एकदम उतावला हो कर टूट पड़ता था.

खैर, पूरी गलती पति की भी नहीं थी, क्योंकि शीला ने तो कभी पति को अपनी ख्वाहिश बताई ही नहीं. यह वह गलती है, जो सैक्स में अकसर होती है कि सारी जिम्मेदारी मर्द के कंधों पर डाल दी जाती है.

शादी के शुरुआती दिनों से ही पैदा हुई यह समस्या अगर समय रहते न सुलझाई जाए, तो सैक्स बेहद उबाऊ और रस्मी होता जाता है और दोनों को वह मजा नहीं आता, जो उन्होंने सुना, पढ़ा और देखा होता है.

खासतौर से मर्दों की हालत खस्ता हो जाती है और वे खुद को कमजोर समझते हुए सैक्स इश्तिहारों, टैंटों और यहांवहां नीमहकीमों से सैक्स पावर के तरीके और दवाएं ट्राई करने लगते हैं, जिन से फायदा तो कोई होता नहीं, उलटे नुकसान सैकड़ों होने लगते हैं.

यह जरूर करें

शीला ने हफ्तेभर में रुक्मिणी से जो सीखा और फिर उसे आजमा कर अपनी सैक्स लाइफ भी जन्नत वाली बना ली. वे टिप्स और ट्रिक्स हर उस मर्दऔरत को आजमानी चाहिए, जिन से लगता है कि वे कमजोरी के चलते पार्टनर को संतुष्टि नहीं दे पा रहे या पार्टनर उन्हें संतुष्टि नहीं दे पा रहा, जैसे :

* सैक्स में एकदूसरे से खुल कर बातचीत करें और हमबिस्तरी के दौरान अपनी पोजीशन पार्टनर को बताते रहें और सैक्स पोजीशन बदलते भी रहें.

* दिल में जो भी फीलिंग्स आएं, उन्हें अपने पार्टनर को बताते रहने से उस की उत्तेजना और ड्राइव बढ़ती है. खासतौर से मर्दों को लगता है कि अभी तो 2-4 सीढि़यां ही चढ़ी हैं, छत तक पहुंचतेपहुंचते तो लुत्फ और बढ़ जाएगा.

* सैक्स की शुरुआत धीमेधीमे करनी चाहिए. पार्टनर पर एकदम भूखे भेडि़ए की तरह नहीं टूट पड़ना चाहिए. इस से जल्द डिस्चार्ज होने की गुंजाइश बढ़ जाती है.

* सभी मर्दों और खासतौर से लड़कों को चाहिए कि वे फोरप्ले को जितना हो सके, लंबा खींचें. लड़कियों को भी उन का पूरा साथ देना चाहिए. इस के लिए दोनों शर्तें लगा सकते हैं कि देखें, पहले कौन हथियार डालता है. इस दौरान दोनों एकदूसरे को उत्तेजित करने वाली सैक्स क्रियाएं करते रहें.

* अकसर मर्दों को जल्दी डिस्चार्ज होने की शिकायत रहती है, जिसे वे कमजोरी समझने की भूल कर बैठते हैं. इसे ही एरैक्टाइल डिस्फंक्शन यानी ईडी कहते हैं.

* मर्दों को यह ध्यान रखना चाहिए कि उन का अंग बाहर होने की वजह से यह बेहद कुदरती बात है, जिसे हमेशा किसी दवा या बाहरी तरीके से दूर नहीं किया जा सकता. इस के लिए उन्हें अपने अंग पर नहीं, बल्कि दिमाग पर कंट्रोल रखना चाहिए. हर 5-7 मिनट में एक छोटा सा ब्रेक ले कर फिर से फोरप्ले शुरू करना जल्द डिस्चार्ज होने से बचने का बेहतर तरीका है.

* रोजाना की कसरत और खानपान से सैक्स लाइफ पर भी फर्क पड़ता है, लेकिन यह सोचना बेमानी है कि रात को छुआरे या जीरासौंफ, मूसली वगैरह खाने से सैक्स पावर बढ़ती है. ऐसे टोनेटोटकों और उपायों को करने से खुद पर से भरोसा और उठता जाता है, क्योंकि ये कारगर नहीं होते. हां, खाना जरूर ताकत बढ़ाने वाला खाते रहना चाहिए और शराब, ज्यादा चाय और दूसरे नशों से बचना चाहिए.

* इस पर भी बात न बने, तो किसी माहिर सैक्सोलाजिस्ट को दिखाना चाहिए. लेकिन उस से भी पहले एक बार वह तरीका आजमा कर देख लेना चाहिए, जो रुक्मिणी के कहने पर शीला और उस के पति ने आजमाया था. यह तरीका सैक्स की सत्ता पार्टनर को सौंप देने और मुख मैथुन का है. शीला ने पति के जल्द पस्त पड़ने के कुछ देर बाद पति का अंग देर तक सहलाया और उस का मुख मैथुन किया तो दूसरा राउंड लंबा चला. लेकिन इस के लिए साफसफाई का खास ध्यान रखना चाहिए और दोनों की रजामंदी इस में होनी चाहिए.

* पत्नियों को भी खास एहतियात बरतने की जरूरत है कि वे पति की सैक्स पावर कम होने पर बजाय लात मारने की बात सोचने के उस से प्यार से बात करें, उस का साथ दें और उस का हौसला बढ़ाती रहें.

कसरत ही है कारगर

अव्वल तो सैक्स अपनेआप में ही एक ऐसी कसरत है, जिस से कभी जी नहीं भरता, इसीलिए 80-85  साल के बूढ़े की भी हसरतें जवान होती हैं. लेकिन इस खेल में वह बहुत ज्यादा देर और दूर तक दौड़ नहीं सकता. 20-25 की उम्र में जब फर्राटा लगा कर दौड़ा जा सकता है, तब अगर कुछ कदमों के बाद ही हांफने लगे और आप दौड़ते हुए मंजिल तक पहुंचने में खुद को नाकाम पाने लगें तो तय है कि न तो आप सही खुराक ले रहे हैं और न ही कसरत कर रहे हैं.

सैक्स और हमबिस्तरी के ट्रैक पर अगर आप आखिर तक दौड़ना चाहते हैं, और पार्टनर को पहले थका देना चाहते हैं तो कुछ कसरत जरूर रोजाना करिए. ये आप को बिस्तर में समय से पहले हांफने नहीं देंगी.

कसरत सेहत के साथसाथ सैक्स में भी कारगर साबित होती है, यह माहिर अकसर बताते रहते हैं. एक बार भी सैक्स कर चुके किसी भी शख्स को यह तजरबा हो जाता है कि हमबिस्तरी के क्लाइमैक्स पर हांफने लगता है, लेकिन इस हांफने में कोफ्त नहीं, बल्कि आनंद होता है, जिस के लिए जरूरी है कि रोज नियम से कम से कम 3 किलोमीटर दौड़ा या तेज कदमों से चला जाए. इस से शरीर में खून उतनी ही तेजी से दौड़ता है, जितना कि हमबिस्तरी के दौरान दौड़ता है.

दौड़ने से शरीर के पूरे अंग अपना काम सलीके से करते हैं और हाजमा भी दुरुस्त होता है, लेकिन अहम बात इस से स्टैमिना बढ़ता है, जो सैक्स के दौरान हर किसी के लिए जरूरी होता है, इसलिए खुद भी दौड़ें और साथ में अपने पार्टनर को भी दौड़ाएं.

मोटे होते लोगों के लिए तो दौड़ना बेहद कारगर होता है, क्योंकि इस से न केवल गैरजरूरी चरबी छंटती है, बल्कि सभी मसल्स भी मजबूत होती हैं और शरीर में चुस्तीफुरती बनी रहती है.

दौड़ने के बाद अहम कसरत तैरना है, जो सैक्स पावर बढ़ाने में मददगार साबित होता है. तैरने से भी नसों में खून तेजी से दौड़ता है, जिस से उन में बेवक्त ढीलापन नहीं आता. रोजाना कम से कम आधा घंटा तैरना हमबिस्तरी में भी इतनी ही देर टिकाए रखने में मदद करता है, इसलिए जितना ज्यादा हो सकता है, अगर रोज मुमकिन न हो, तो हफ्ते में 4 दिन तैरना भी फुरती देता है.

यों तो हरेक तरह की कसरत से सैक्स पावर बढ़ती है, लेकिन पुशअप्स से कुछ ज्यादा बढ़ती है, क्योंकि इस में हाथपैरों और जांघों की मसल्स को ज्यादा मजबूती मिलती है, दूसरे इस में आप हमबिस्तरी के आम आसन में यानी ऊपर होते हैं. पुशअप सैक्स के दौरान ज्यादा देर टिके रहने में मदद करते हैं. रोजरोज एक ही पोजीशन में सैक्स करने से ऊब चुके लोगों के लिए पुशअप पोजीशन बदल कर सैक्स करने में मदद करते हैं.

रस्सी कूदना भी सैक्स पावर बढ़ाने वाली कारगर कसरत है. कई रिसर्च में यह साबित हो चुका है कि मोटे लोगों को ज्यादा देर तक टिके रहने में दिक्कत होती है, हालांकि इसे कमजोरी नहीं कहा जा सकता, लेकिन जो फुरती और स्टैमिना कम वजन वाले लोगों में होता है, वह ज्यादा वजन वाले लोगों में नहीं होती, इसलिए रोजाना थकने तक रस्सी कूदें, जो अपने कमरे में भी आसानी से मुमकिन है.

सैक्स पावर को ले कर फिक्रमंद लोगों को तुरंत ही कसरत शुरू कर देनी चाहिए, लेकिन यह ध्यान रखना चाहिए कि इस का असर रातोंरात नहीं दिखता, बल्कि थोड़ा समय लगता है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...