खूबसूरत फिल्म हीरोइन पूजा हेगड़े के ऐक्टिंग कैरियर की शुरुआत साल 2012 में तमिल फिल्म ‘मुगामांडी’ से हुई थी, फिर साल 2014 में 2 तेलुगु फिल्में ‘ओका लैला कोसुम’ और ‘मुकुंडा’ में काम कर के पूजा हेगड़े ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में अपने पैर जमा लिए थे.

पूजा हेगड़े तेलुगु फिल्मों में महेश बाबू से ले कर प्रभास तक हर मैगास्टार के साथ काम कर चुकी हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने साल 2016 में फिल्म ‘मोहनजोदाड़ो’ से कदम रखा था. इस के 3 साल बाद 2019 में आई फिल्म ‘हाउसफुल 4’ से उन की पहचान बनी थी, लेकिन साल 2022 में आई उन की फिल्में ‘राधेश्याम’, ‘बीस्ट’ और ‘सर्कस’ फ्लौप रही थीं.

हाल ही में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में पूजा हेगड़े उन की हीरोइन बनी हैं. पेश हैं, उन से हुई बातचीत के खास अंश :

सवाल: आप के फिल्म कैरियर का टर्निंग पौइंट क्या रहा है?

जवाब-सब से बड़ा टर्निंग पौइंट तो रणबीर कपूर के साथ एक इश्तिहार करना रहा है, जो जबरदस्त कामयाब हुआ था. दूसरा टर्निंग पौइंट अलु अर्जुन के साथ तेलुगु फिल्म ‘दुवाडा जगन्नाधम’ रही. इस फिल्म ने अपनी लागत का 3 गुना से ज्यादा कमाया था. इस फिल्म के बाद मेरे पास ढेर सारी फिल्मों के औफर आ गए थे.

सवाल: साल 2022 में आप की ‘राधेश्याम’ और ‘सर्कस’ जैसी फिल्में बौक्स औफिस पर नहीं चली थीं. एक कलाकार के तौर पर आप को कैसा महसूस हुआ था?

जवाब-ईमानदारी से कहूं तो ऐसे में बहुत बुरा लगता है, क्योंकि हम ने बड़ी मेहनत से अपना काम किया होता है. मगर मेरा मानना है कि हमें यह भी सोचना चाहिए कि क्या हम ने अपनी तरफ से अपना सौ फीसदी दिया है? जब आप के काम की तारीफ हो, तो उसे सुन कर आगे बढ़ जाना चाहिए. उस तारीफ को अपने सिर पर नहीं बैठा लेना चाहिए.

सवाल: ‘किसी का भाई किसी की जान’ एक मल्टीस्टारर फिल्म है. इस तरह की फिल्में करते समय आप खुद को कितना सुरक्षित महसूस करती हैं?

जवाब-मेरे दिमाग में इस तरह की बातें कभी नहीं आती हैं. मुझे डर नहीं लगता है. जब हम किसी फिल्म में काम करना स्वीकार करते हैं, तो यह देखते हैं कि हम हर सीन में दर्शकों को क्या दे रहे हैं. मेरी सोच यह है कि जब हर सीन अच्छा होगा, तो फिल्म अपनेआप अच्छी बन जाएगी.

सवाल: सह कलाकार के तौर पर सलमान खान कैसे हैं?

जवाब-मुझे उन के साथ काम कर के बहुत अच्छा लगा. वे ईमानदार हैं. उन के दिमाग में जोकुछ होता है, उसे वे कह देते हैं. यह बात मुझे भी पसंद आई. उन्होंने फिल्म के दौरान मेरी काफी मदद की. मैं ने उन से काफीकुछ सीखा है.

सवाल: किसी किरदार को निभाने के लिए आप किस तरह की तैयारियां करती हैं?

जवाब-यह इस बात पर निर्भर करता है कि किरदार क्या है. मैं ने एक फिल्म में एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया है, जो मर रही है. उस किरदार को निभाने से पहले मैं ने कई किताबें पढ़ी थीं. मैं ने कुछ मरीजों की आटोबायोग्राफी पढ़ कर यह समझने की कोशिश की थी कि उस समय मरीज की अपनी भावनाएं क्या होती हैं, उन के अहसास क्या होते हैं.

सवाल: आप के और क्याक्या शौक हैं?

जवाब-मुझे किताबें पढ़ना बहुत अच्छा लगता है. मैं मोबाइल पर वीडियो गेम्स काफी खेलती हूं. मुझे पार्टियों में जाना पसंद नहीं है.

सवाल: आप ने दक्षिण भारत और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई स्टार कलाकारों के साथ काम कर लिया है. अब कोई ऐसा कलाकार है, जिस के साथ आप काम करना चाहती हैं?

जवाब-मैं अमिताभ बच्चन सर के साथ एक फिल्म करना चाहती हूं. दक्षिण भारत में नानी और यश के साथ भी काम करना है.

सवाल: दक्षिण भारत की फिल्में अब पैन इंडिया के तौर पर रिलीज हो रही हैं. इस बदलाव को आप किस तरह से देखती हैं?

जवाब-यह सब बहुत अच्छा हो रहा है. इस की वजह से एक अच्छा कंटैंट हर भाषा के दर्शकों तक पहुंच पा रहा है. इस से फिल्म प्रोड्यूसर अपनी अगली फिल्म में ज्यादा पैसा लगा सकता है.

सवाल: आप की आने वाली फिल्म कौन सी है?

जवाब-मैं दक्षिण भारत में महेश बाबू के साथ एक फिल्म कर रही हूं, जिस का नाम अभी तय नहीं है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...