‘कैलिफोर्निया वि-रु39यवविद्यालय (लॉस एंजिल्स) से स्नातक तथा मेरिल लिंच में एक वित्तीय विश्लेषक के रूप में दो वर्ष की नौकरी करने के बाद अभिनय की ओर रुख करने वाले समीर सोनी ने फिल्म,टीवी व थिएटर पर अभिनय करते हुए कई पुरस्कार अपनी -हजयोली में डाले. फिर समीर सोनी ने मई 2018 में फिल्म बर्थडे सॉन्ग’ का लेखन व निर्देषन कर बतौर लेखक व निर्दे-रु39याक के रूप में अपनी शुरुआत की.

अब एक कदम आगे ब-सजय़ाते हुए समीर सोनी ने अपने दिल की बातों को बतौर लेखक किताब ‘‘माय एक्सपीरियंस विथ द सायलेंस’’ लेकर आए हैं. यह किताब 27 नवंबर से हर बुक स्टाॅल पर उपलब्ध है. वास्तव में समीर ने खामो-रु39याी में एकांतपन का आभास किया और अपने जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण दिनों के दौरान खुद को आराम देने के लिए अपनी डायरी की ओर रुख किया.

ये भी पढ़ें- अनुपमा के लिए जान की बाजी लगाएगा अनुज, हादसे के बाद होंगे दोनों करीब

अंतमुर्खी स्वभाव के समीर ने अपनी इस पुस्तक के माध्यम से बहिर्मुखी दुनिया से इस बात को सा-हजया किया है कि उनके अंतर्मुखी दिमाग में क्या चलता रहा है और उसके बीच उन्होने कैसे अपना रास्ता अपनाया.

इस पुस्तक के माध्यम से समीर सोनी ने अपने पाठकों को यह याद दिलाने का प्रयास किया है कि जब तक कोई खुद की खोज नहीं कर लेता, तब तक वह किसी और का जीवन जी रहा है, जिसे समाज द्वारा निर्धारित किया गया है.इस किताब में यह भी बताया गया है कि कैसे स्वयं को खोजने के लिए आ-रु39याा और निरा-रु39याा के बीच निरंतर संघ-ुनवजर्या करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- अनुज-अनुपमा के दिल मिल रहे हैं चुपके-चुपके, देखें Video

अपनी किताब की चर्चा करते हुए खुद समीर सोनी कहते हैं-ंउचय‘‘यह डायरी पूरी तरह से अंतर्मुखी लोगों‘ के संबंध में है, जो यह बताती है कि मैं दुनिया को कैसे देखता हूं, कैसे मैंने -रु39याोबिज के माध्यम से अपना रास्ता बनाया है.एक ऐसा व्यक्ति जो कभी बाहर जाने वाला नहीं है.मैंने अपनी इस किताब में अपना दिल खोलकर एक साथ रखा है.ऐसे समय में जब लोग मान्यता चाहते हैं,मैंने अपनी सुरक्षित जगह,अपनी डायरी की ओर रुख करना सही सम-हजया और इस तरह मैं खुद को -सजयूं-सजय पाया.”

समीर आगे कहते हैं-ंउचय‘‘मैं एक ऐसा -रु39याख्स हूं, जो सामाजिक रूप से बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं है, जो ज्यादातर मामलों में नुकसान का कारण होता है. लेकिन अभिनेता के तौर पर यह मेरे लिए फायदा था.क्योंकि इसने मु-हजये अपने

किरदार से बेहतर तरीके से जुड़ने के लायक बनाया.जब मु-हजये अपना पहला पुरस्कार मिला और मेरे नाम की घो-ुनवजयाणा हुई, तो सन्नाटा फैला हुआ था, मेरे लिए कोई ताली नहीं बजा रहा था और मेरी डायरी ने मु-हजये ऐसे दिनों से गुजरने में मदद की.मैंने इतनी कमियों के बावजूद खुद को वहां से बाहर निकाला है, लेकिन अंत में, मैं अपने अच्छे दिनों के लिए भी आभारी हूँ, और मेरी डायरी ने असल में इस सब में मेरी मदद की है.’

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...