सरस सलिल विशेष

मॉडल से एक्ट्रेस बनीं सुमन रंगनाथन का जन्म साल 1974 को बेंगलुरु में हुआ था. साल 1996 में आई फिल्म ‘फरेब’ से हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस सुमन रंगनाथन अब 43 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने डायरेक्टर शंकर नाग की कन्नड़ फिल्म ‘सीबीआई शंकर’ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था.

वैसे, सुमन का नाम एक्टिंग से कहीं ज्यादा उनके अफेयर को लेकर चर्चा में रहा. नब्बे के दशक की सुपरहिट फिल्म ‘आशिकी’ के हीरो राहुल रॉय से लेकर फरहान अख्तर तक, बॉलीवुड की ऐसी कई हस्तियां हैं, जिनसे सुमन का अफेयर चर्चा में रहा.

राहुल रॉय के साथ रिलेशन में रहीं सुमन

– 1996 में जब सुमन बॉलीवुड फिल्मों में करियर बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही थीं तो उस वक्त राहुल रॉय ने उनकी मदद की.

– यहां तक कि सुमन को जब पहली फिल्म ‘फरेब’ में स्विम सूट पहनना था तो वो पहले झिझक रही थीं लेकिन राहुल ने ही उन्हें कन्विंस किया और इसके बाद वो इस सीन के लिए तैयार हो गई थीं.

– उस दौर में राहुल रॉय और सुमन का रिलेशन काफी सुर्खियों में रहा था. यहां तक कि दोनों शादी भी करने वाले थे लेकिन बाद में किसी बात को लेकर दोनों का ब्रेकअप हो गया.

इन मशहूर हस्तियों  के साथ भी रहा सुमन रंगनाथन का अफेयर…

फरहान अख्तर

मॉडलिंग के शुरुआती दिनों में सुमन रंगनाथन का लिंकअप फरहान अख्तर के साथ भी रहा. कहा तो ये भी जाता है कि सुमन ही फरहान का पहला प्यार थीं. साल 1997 में फरहान महज 23 साल के थे और सुमन को लेकर काफी सीरियस भी थे. हालांकि उम्र में सुमन उनसे बड़ी थीं लेकिन बावजूद इसके फरहान को कोई प्रॉब्लम नहीं थी.

सुमन किसी आजाद पंछी की तरह लाइफ गुजारना चाहती थीं. वे किसी रिलेशनशिप में बंधकर नहीं रहना चाहती थीं. यही वजह थी कि फरहान को भी सुमन का नखरेबाजी वाले नेचर से इनसिक्योर फील होने लगा और उन्हें लगा कि वे दोनों साथ नहीं रह सकते.

इस सब के करीब एक साल फरहान अधुना से मिले और बाद में उन्होंने शादी कर ली.

उरु पटेल

सुमन का अफेयर इंडस्ट्रियलिस्ट उरू पटेल से भी रहा, जिसके लेकर वे काफी चर्चा में बनी रहती थी. हालांकि बाद में दोनों के बीच काफी कड़वाहट के बाद इनके रिश्ते का अंत हो गया.

सुमन ने आरोप लगाया था कि उरू को ये तक नहीं पता कि औरतों की रिस्पेक्ट कैसे की जाती है. उसने मुझसे गंदी भाषा में बात की. मुझे ऐसे शख्स की कोई जरूरत नहीं, जो खुद कंगाल हो. बात यहीं खत्म नहीं हुई थी. इतना होने के बाद में उरू ने भी कहा कि सुमन भले ही फिल्मों में अच्छी एक्ट्रेस ना हो लेकिन ऑफस्क्रीन वे बहुत अच्छा नाटक कर लेती हैं.

सरस सलिल विशेष

गौतम कपूर

उरू से ब्रेकअप के बाद सुमन का अफेयर मॉडल गौतम कपूर से रहा. दोनों ने 28 दिसंबर, 2000 को शादी भी कर ली. लेकिन दूसरे अफेयर्स की तरह यह रिश्ता भी ज्यादा वक्त तक नहीं चला. गौतम की अपनी क्लॉदिंग लाइन (गारमेंट का बिजनेस) थी.

बंटी वालिया

गौतम कपूर से शादी टूटने के बाद सुमन का अफेयर बॉलीवुड के फेमस प्रोड्यूसर बंटी वालिया से हुआ और दोनों ने शादी कर ली. हालांकि इनकी शादी को सिर्फ 8 महीने ही हुए थे कि साल 2006 में एकता कपूर की पार्टी में किसी बात को लेकर दोनों का जमकर झगड़ा हुआ. इसके बाद दोनों अलग-अलग रहने लगे थे. बाद में एक इंटरव्यू में बंटी ने बताया था कि मैंने उसे प्यार, पैसा और आजादी सबकुछ दी लेकिन उसने इसका गलत इस्तेमाल किया. यहां तक कि बंटी ने सुमन पर ट्रेनर और कजिन से भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स होने का आरोप लगाया था.

इन फिल्मों में काम किया सुमन ने

फिल्म ‘फरेब’ से बॉलीवुड में डेब्यू के बाद सुमन ने ‘आ अब लौट चलें’ (1999), एक स्त्री, आगाज और कुरुक्षेत्र (2000), हम हो गए आपके (2001), हम तुम्हारे हैं सनम (2002), ‘बागवान’ (2003), सौदा (2005), मेहबूबा (2006), गुमनाम (2008) जैसी प्रमुख फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा उन्होंने साउथ की भी कई फिल्मों में काम किया है. सुमन कई नामी फैशन शोज में रैम्पवॉक भी कर चुकी हैं.