सरस सलिल विशेष

करीब 100 से ज्यादा फिल्म कर चुके अक्षय कुमार को बौलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है. 90 के दशक में फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अक्षय को ‘मोहरा’ और ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’ जैसी फिल्मों के बाद से एक्शन हीरो कहा जाने लगा था. अक्षय ने जहां फिल्मों में पैर जमाने के लिए कड़ी मेहनत की है. वही अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्हें काफी मशक्कत भी करनी पड़ी थी. क्या आप जानते हैं राजेश खन्ना की एक फिल्म में रोल करने के लिए अक्षय ने कई घंटों इंतजार किया और बाद में उन्हें ये कहकर वहां से निकाल दिया कि राजेश खन्ना तुमसे नहीं मिल सकते.

यह बात उस वक्त की है जब राजेश खन्ना बौलीवुड के सुपरस्टार हुआ करते थे. और अक्षय कुमार अपनी पारी की शुरुआत के लिए प्रोडक्शन हाउस के चक्कर लगा रहे थे. सन् 1990 में आई फिल्म ‘जय शिव शंकर’ का ऐलान राजेश खन्ना कर चुके थे.इस फिल्म में एक रोल के लिए उन्हे एक नए चेहरे की तलाश थी. जब इस बात का पता अक्षय को लगा तो वो भी इस फिल्म में रोल पाने के लिए राजेश खन्ना के औफिस पहुंचे. उस समय राजेश खन्ना फिल्म के लिए बाकी लोगों का स्क्रीन टेस्ट ले रहे थे. अक्षय भी उनसे मिलने के लिए लाइन में बैठ गए. कुछ घंटे इंतजार करने के बाद भी अक्षय का नंबर नहीं आया. आखिर में उन्हें ये कहकर जाने के लिए बोल दिया कि आपसे राजेश खन्ना नहीं मिल सकते. अक्षय कुमार को वहां से खाली हाथ ही लौटना पड़ा था.

उस समय अक्षय ने सपने में भी ये नहीं सोचा होगा कि जिनसे मिलने के लिए भी इतनी दौड़ भाग करनी पड़ती है कभी उनकी बेटी से उनकी शादी होगी. अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना से दो बार सगाई होने के बाद 14 जनवरी 2001 को शादी कर ली.