सरस सलिल विशेष

बौलीवुड में फिल्म रिलीज होने से पहले उसे सेंसर बोर्ड देखती है. सेंसर बोर्ड न्यूडिटी और सेक्शुअलिटी की इजाजत नहीं देता है. लेकिन विदेशों में इस तरह के सीन्स पर कोई आपत्ति नहीं होती. बौलीवुड की कई एक्ट्रैसेस विदेशी फिल्मों और सीरियल्स में न्यूड और इंटीमेट सीन दे चुकी हैं. ऐसी ही एक्ट्रैसेस पर डालते हैं एक नजर…

–  बौलीवुड में प्रियंका को हॉट एक्ट्रैस के तौर पर जाना जाता है. उन्होंने ‘क्वांटिको’ से इंटरनेशनल टीवी पर डेब्यू किया. इस शो में प्रियंका के सेक्स सीन खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं.

–  ‘मासूम’ और ‘हद कर दी आपने’ जैसी फिल्मों में नजर आईं हेलन बोरडी ने 1999 में अमेरिकन-इंडो ड्रामा टेल्स ऑफ़ द कामसूत्र 2 : मानसून में न्यूड सीन दिए थे.

– ‘मेरा नाम जोकर’ में न्यूड सीन देकर सिमी ग्रेवाल ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि इसके करीब 2 साल बाद उन्हें अमेरिकन फिल्म ‘सिद्धार्था’ में पूरी तरह न्यूड देखा गया था.

– अनु अग्रवाल ने शॉर्ट फिल्म ‘द क्लाउड डोर’ में काम किया. मणि कौल के डायरैक्शन में बनी इस फिल्म में अनु ने शाद अली के भाई मुराद अली के साथ न्यूड सीन दिया था.

– ‘गुलाब गैंग’ और ‘पार्च्ड’ जैसी फिल्मों की एक्ट्रैस तनिष्ठा चटर्जी ने 2015 में ऑस्ट्रेलियन रोमांटिक ड्रामा ‘अनइंडियन’ में न्यूड सीन दिए थे.

– ‘हेट स्टोरी’ फेम पाउली डैम फिल्म ‘मशरुम्स’ यानी ‘चत्रक’ में अनुब्रत बसु के साथ इंटिमेट होती नजर आती हैं. ये सीन्स असली हैं. इस इंडो-फ्रेंच फिल्म के सीन्स पर बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में काफी बवाल हुआ था.

– लीना यादव के डायरैक्शन में बनी फिल्म ‘पार्च्ड’ में राधिका आप्टे ने न्यूड सीन्स दिए हैं. मसलन एक सीन में उन्होंने तनिष्ठा चटर्जी और एक अन्य सीन में आदिल हुसैन के साथ न्यूड सीन दिया है.

– फिल्म ‘कामसूत्र 3D’ खूब विवादों में रही थी. फिल्म में शर्लिन चोपड़ा ने कई न्यूड और सैक्स सीन दिए थे.

– धार्मिक शो ‘यात्रा’ को होस्ट कर चुकीं दीप्ति भटनागर ने 1997 में ‘इन्फर्नो’ में खूब बोल्ड सीन दिए थे. फिल्म में उनके अपोजिट हॉलीवुड एक्टर डॉन विल्सन लीड रोल में थे.