सरस सलिल विशेष

दिल्ली में जन्मी व दिल्ली के लक्ष्मीबाई कौलेज से राजनीति शास्त्र में स्नातक आंचल गोस्वामी भले ही तीन नवंबर को प्रदर्शि हो रही पिता पुत्र की कहानी वाली फिल्म ‘‘नारायण’’ के कारण सुर्खियों में हों, मगर अभिनय जगत में यह उनका पहला कदम नहीं है.

दिल्ली में पढ़ाई करने के साथ साथ नाटकों में अभिनय करने के अलावा कत्थक नृत्य सीखने में व्यस्त रही आंचल गोस्वामी ने सबसे पहले दूरदर्शन के ही सीरियल ‘‘डगर पनघट की’’ में अभिनय किया था. उसके बाद मुंबई पहुंचकर ‘वी’ चैनल के सीरियल ‘‘पी एस आई हेट यू’’ में अभिनय का जलवा दिखाया, जिसकी वजह से उन्हे फिल्मकार जोगेश सहदेवा ने उन्हें अपनी फिल्म ‘‘नारायण’’ की हीरोईन बना दिया.

इस फिल्म में एकलव्य कश्यप के संग उनकी रोमांटिक जोड़ी है. वैसे आंचल सोनी ‘जियो’ के विज्ञापन में जहीर खान तथा ‘न्यूट्रीलाइट बटर’ के विज्ञापन में संजीव कपूर के साथ भी नजर आ रही हैं.

खूबसूरत, आकर्षक व ग्लैमरस आंचल गोस्वामी से मुलाकात होने पर फिल्म ‘‘नारायण’’ की चर्चा करते हुए आंचल गोस्वामी ने खुद कहा ‘‘यूं तो यह फिल्म पिता पुत्र के आपसी रिश्तों की कहानी है. मगर इस कहानी में मेरा नेहा का किरदार काफी अहमियत रखता है.

नेहा स्कूल में पढ़ती है और अपने सहपाठी कबीर से प्यार करती है. नेहा को खुश करने के लिए कबीर अति महंगे उपहार लाकर देता है. इसी के चलते कबीर गलत लोगों की संगत में पड़ जाता है. उसके बाद कबीर के पिता अपने बेटे को सुधारने के लिए क्या क्या करते हैं, उसकी यह एक भावनात्मक कहानी है. इसमें मैंने कत्थक नृत्य भी किया है, अब तक जिन लोगों ने भी यह फिल्म देखी है, सभी ने मेरे अभिनय की तारीफ की है.’’

‘‘नारायण’’ के बाद फिल्में ही करेगी या पुन: टीवी सीरियल की तरफ मुड़ने वाली हैं?

इस सवाल पर आंचल गोस्वामी ने कहा -‘‘मेरे लिए काम अहमियत रखता है, माध्यम नहीं. अच्छा किरदार, अच्छी कहानी हो, तो मैं फिल्म या टीवी सीरियल दोनों कर सकती हूं. मेरी तमन्ना तो फिल्म ‘हाईवे’’ में जिस तरह का किरदार आलिया भट्ट ने किया था, वैसा ही किरदार निभाने की है.’’