सवाल

मेरी उम्र 17 साल है और मैं कालेज के फर्स्टईयर में हूं. मुझे एक लड़का बहुत अच्छा लगता है लेकिन उस की इमेज कालेज में अच्छी नहीं है. सभी लोग उसे लड़कीबाज समझते हैं. मेरी खुद की सहेलियों का कहना है कि मुझे उस लड़के में इंटरैस्ट नहीं होना चाहिए क्योंकि एक तो वह कभी सामने से मुझे अप्रोच नहीं करेगा, दूसरे, मैं ने ज्यादा इंटरैस्ट दिखाया तो हो सकता है मेरा फायदा उठा कर छोड़ दे. लेकिन, कुछ समय पहले ही उस लड़के ने मु झ से फेसबुक पर बातें करनी शुरू कीं और फिर व्हाट्सऐप पर भी. इस बारे में दोस्तों को नहीं पता. मुझे समझ नहीं आ रहा कि उस पर यकीन करूं या नहीं.

ये भी पढ़ें- मेरी पत्नी अक्सर अपने बॉयफ्रेंड से मिलती है, मैं क्या करूं?

जवाब

आजकल किसी पर भी आंख बंद कर भरोसा करना सही नहीं है, खासकर तब जब सभी लोग आप को उस पर भरोसा करने के लिए मना कर रहे हों. जिस लड़के से आप चैटिंग कर रही हैं उस से ही साफसाफ पूछ लीजिए कि यह सब माजरा आखिर है क्या. वह बात को नकारेगा तो जरूर, लेकिन उस के रिऐक्शन से आप काफीकुछ सम झ सकती हैं. जैसे, वह जरूरत से ज्यादा खीझ उठे या उन लड़कियों को ही बुराभला कहने लगे जिन के साथ उस का नाम जुड़ा था, तो आप सम झ जाएंगी कि वह किस टाइप का लड़का है.
रिलेशनशिप में रहना बुरा नहीं है, पर ब्रेकअप के बाद हरेक पार्टनर के प्रति व्यक्ति का नजरिया और व्यवहार काफीकुछ कहता है. जब वह आप से चैटिंग करे, लेकिन सब के सामने मिलने से कतराए, जरूरत से ज्यादा नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश करे, रिलेशनशिप के लिए मना करे लेकिन फिजिकल होने में इंटरैस्टेड हो, तो सम झ जाइए कि आप की उस से दूर रहने में ही भलाई है. वैसे भी लड़कियों की गट फीलिंग बहुत असरदार होती है, आप को खुद कुछ गड़बड़ लगे तो कदम पीछे करने में ज्यादा न सोचें.

ये भी पढ़ें- मेरे पति मुझसे संतुष्ट नहीं रहते हैं, मैं क्या करूं?

अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है तो हमें इस ईमेल आईडी पर भेजें- submit.rachna@delhipress.biz
 
सब्जेक्ट में लिखे…  सरस सलिल- व्यक्तिगत समस्याएं/ Personal Problem
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...