सवाल

मैं कालेज के फाइनल ईयर में हूं. अपने ही कोर्स की जूनियर स्टूटैंड से मुझे सच्चा प्यार हो गया है. दिलोदिमाग में वही छाई रहती है. कालेज में जबतब दिख जाती है. शायद उसे अंदाजा हो गया है  कि मैं उस का दीवाना हो गया हूं. वह भी मुझे देखती है. कभीकभी पढ़ाई को लेकर  बात भी हो जाती है. कैसे पूरी तरह से  यकीन हो जाए कि वह भी मुझसे प्यार  करती है?

जवाब

कालेजलाइफ में प्यार हो जाना सामान्य बात है. यह उम्र ही कुछ ऐसी होती है कि लड़के का लड़की के प्रति और लड़की का लड़के के प्रति अट्रैक्शन हो जाता है. कभीकभी यह अट्रैक्शन दीवानगी की हद तक हो जाता है.

खैर, आप कह रहे हैं कि आप को सच्चा प्यार हो गया है, चलिए आप को कुछ टिप देते हैं. टिप 1, तो कैसे भी कर के, कोई बहाना बना कर उस लड़की से बात करने की कोशिश करें. तब नोट करें कि लड़की आप से बात करते वक्त आप की आंखों में किस तरीके से देख रही है. अगर वह आप में इंटरैस्टेड नहीं है या आप को लाइक नहीं करती तो कभी भी आप की आंखों में आंखें डाल कर बात नहीं करेगी. इंटरैस्टेड है, तो ध्यान से आप की आंखों  में देखेगी. और बातों भी करेगी.

टिप 2, अगर वह लड़की अपनी फ्रैंड के साथ बैठी है तो आप सामने थोड़ी दूरी पर अनजान बन कर खड़े हो जाएं. ध्यान रखें यदि वह आप को देख रही है या उस की सहेलियां भी देख रही हैं तो इस का मतलब वे आप के बारे में ही बात कर रही हैं.

टिप 3, यदि वह लड़की थोड़ाबहुत बात करती है तो उस के सामने अन्य किसी लड़की से बात करना शुरू करे दें, साथ में उस की तारीफ भी करें. यदि वह लड़की आप को पसंद करती है जो जरूर बोलेगी कि मु झे क्यों  बता रहे हो उस के बारे में या उसी के पास जाओ और तारीफ करो. मतलब साफ है, उसे जलन हो रही है क्योंकि वह आप को पसंद करती है.

इस के अलावा वह आप को देख कर मुसकराती है, पलट कर देखती है, आप से रिलेटेड बातें करें तो ये साइन भी बताते हैं कि वह भी आप में इंटरैस्टेड है.

फिर भी आप को थोड़ा भी डाउट है तो थोड़ी हिम्मत जुटा कर अपने दिल की बात बोल दीजिए. ज्यादा से ज्यादा न ही तो बोलेगी. लेकिन, आप की उल झन तो सुल झ जाएगी.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...