29 साला सूर्य भूषण कुमार क्या अब जिंदगी में कभी सैक्स कर पाएगा? इस सवाल का जवाब तो अब उस का इलाज कर रहे डाक्टर कुछ दिन बाद ही दे पाएंगे, क्योंकि उस का प्राइवेट पार्ट तकरीबन 60 फीसदी कट चुका है.

यह सुन कर किसी को भी हैरत के साथ उस से हमदर्दी होना कुदरती बात है, क्योंकि मर्दानगी की निशानी प्राइवेट पार्ट किसी और ने नहीं, बल्कि उम्र में उस से 4 साल छोटी माशूका प्रिया (बदला नाम) ने पूरी बेरहमी से चाकू से काटा था.

आखिर प्रिया ने ऐसा खतरनाक कदम क्यों उठाया और इस से उसे हासिल क्या हुआ? यह समझने के लिए 3 साल पीछे चलना पड़ेगा, जब इन दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी.

पटना में रह कर पढ़ाई कर रही प्रिया दरभंगा की रहने वाली है. सूर्य कुमार सीतामढ़ी का बाशिंदा है, जिस की तैनाती छत्तीसगढ़ के सुकमा में है. इस नक्सल प्रभावित इलाके में सूर्य कुमार सीआरपीएफ का जवान है. ये दोनों आपस में रिश्तेदार भी हैं. लिहाजा, कभीकभार मेलमुलाकातें होती रहती थीं, लेकिन प्यार कब हो गया, यह दोनों को पूरी तरह उस वक्त पता चला, जब सूर्य कुमार नौकरी पर सुकमा चला गया.

अब यह कहने भर की बात रह गई है कि प्यार में नजदीकियां और रोजरोज या कभी भी मिलना जरूरी है. सूर्य कुमार के सुकमा जाने से इन दोनों के प्यार पर कोई असर नहीं पड़ा, उलटे वह दिनोंदिन बढ़ता ही गया, क्योंकि रोज बात करने के अलावा वीडियो काल भी होते रहे और चैटिंग करने के लिए ह्वाट्सएप है ही, जिस में दोनों घंटों मशगूल रहते थे.

यही इन दोनों के बीच हो रहा था. वादोंइरादों में ही सही जिंदगी मजे में कट रही थी कि एक दिन प्रिया को पता चला कि सूर्य कुमार की शादी उस के घर वालों ने शिवहर की एक लड़की से तय कर दी है और शादी इसी 23 जून को होना तय हुई है, तो वह चोट खाई नागिन की तरह बिफर उठी.

प्रिया किसी भी सूरत में अपने आशिक को किसी दूसरी लड़की का होते नहीं देखना चाहती थी, क्योंकि दोनों शादी का वादा बहुत पहले ही कर चुके थे.

सुहागरात पर काटा प्राइवेट पार्ट

सूर्य कुमार ने लाख सफाई और दुहाई अपने प्यार और वफा की दी, लेकिन प्रिया टस से मस नहीं हुई. उसे अपने प्रेमी की इस बात या दलील से भी कोई मतलब नहीं था कि शिवहर वाली लड़की से शादी उस की मरजी के खिलाफ घर वालों ने तय कर दी है और अब मना किया तो रिश्तेदारी और समाज में काफी बदनामी होगी.

शादी के पहले ही अपना सबकुछ सूर्य कुमार को सौंप चुकी प्रिया खुद को ठगा सा महसूस कर रही थी. उसे अपने आशिक की बुजदिली पर भी गुस्सा आ रहा था. उस ने फोन पर बहुत साफ लहजे में सूर्य कुमार को धौंस सी दी कि तुम पहले पटना आओ, नहीं तो मैं अपनी जान दे दूंगी.

प्रिया जब जिद पर अड़ गई, तो सूर्य कुमार भी पटना आने के लिए राजी हो गया. उस ने सोचा था कि किसी तरह प्रिया को मना लेगा या इस समस्या का कोई दूसरा हल निकाल लेगा.

तयशुदा प्रोग्राम के मुताबिक सूर्य कुमार बीती 3 जून को सुकमा से पटना पहुंचा और गांधी मैदान के पास एक होटल में ठहर गया. वे दोनों होटल में मिले तो फिर वही कलह शुरू हो गई, जिस का आज तक कोई हल नहीं निकला था.

प्रिया ने फिर जिद पकड़ ली कि वादे के मुताबिक मुझ से शादी करो, नहीं तो मैं खुदकुशी कर लूंगी. आगे तुम जानो और तुम्हारा काम जाने.

सूर्य कुमार प्रिया के खतरनाक तेवर देख पहले से ही हलकान था, लिहाजा उसे भलाई इसी बात में लगी कि चुपचाप प्रिया से शादी कर ली जाए, आगे जो होगा देखा जाएगा. दोनों ने 5 जून को पटना सिटी कोर्ट में शादी कर ली और होटल वापस आ गए.

लेकिन शादी के बाद भी वे दोनों टैंशन में थे. सूर्य कुमार यह सोचसोच कर परेशान था कि अब 23 जून को क्या होगा, जब घर वालों और होने वाली ससुराल में प्रिया से उस की शादी की बात आम हो जाएगी? कहीं दोनों पक्षों में घमासान न हो जाए, क्योंकि बात तो दोनों की ही खराब हो रही थी. शादी की तैयारियां भी दोनों घरों में जोरशोर से चल रही थीं और सारी खरीदारी हो चुकी थी.

प्रिया ने अपनी जिद पूरी कर ली थी. अब वह सूर्य कुमार की माशूका नहीं, बल्कि ब्याहता हो गई थी. इस के बाद भी उस के दिल में 23 जून को ले कर खटका था कि कहीं ऐसा न हो कि सूर्य कुमार उस लड़की से भी शादी कर ले. हालांकि, वह यह भी समझ रही थी कि ऐसा होना अब नामुमकिन है. फिर भी वह अपने नएनवेले पति से सौ फीसदी प्यार और वफा की गारंटी चाहती थी.

अब दोनों के पास अपनी टैंशन दूर करने का एक ही तरीका बचा था कि हालफिलहाल तो सबकुछ भूलभाल कर सुहागरात मनाई जाए. रात गहरातेगहराते सूर्य कुमार ने तो पूरे मूड में आते हुए अपने कपड़े भी उतार दिए थे. अब वह केवल बनियान और अंडरवियर में था.

सूर्य कुमार शुरुआत कर पाता, इस के पहले ही प्रिया ने 3 दिनों के अंदर तीसरी जिद यह पकड़ ली कि पहले शिवहर वालों को फोन पर कहो कि तुम ने मुझ से शादी कर ली है.

इस पर झल्लाया सूर्य कुमार नहीं माना तो प्रिया ने तीसरी बार ही उसे खुदकुशी कर लेने की धमकी दे डाली. इस बार उस ने धमकी यह भी दी कि खुद की जान दे दूंगी या फिर तुम्हारी ले लूंगी.

यह धमकी सुनसुन कर आजिज आ चुके सूर्य कुमार ने जब साफतौर पर मना कर दिया और हमबिस्तरी करने की गरज से प्रिया को अपने पास खींचा तो प्रिया ने बिजली की फुरती से अपने साथ लाए बैग में से चाकू निकाला और उस से सूर्य कुमार के प्राइवेट पार्ट को एक झटके में काट डाला.

हड़बड़ाया सूर्य कुमार दर्द से कराहता उसी हालत में कमरे के बाहर निकला और मदद के लिए चिल्लाया तो होटल के मुलाजिम दौड़े आए, लेकिन उस

की तरफ देख कर सकते में आ गए, क्योंकि उस की जांघों के बीच से खून बह रहा था.

ऐसा नजारा जाहिर है उन्होंने जिंदगी में पहली बार देखा था. जैसेतैसे संभलते वे सूर्य कुमार को पीएमसीएच ले गए. खबर मिलने पर पुलिस अस्पताल

पहुंची तो सूर्य कुमार के बयान से सारी कहानी उजागर हुई. प्रिया को पुलिस ने आईपीसी की धारा 326 के तहत गिरफ्तार कर लिया.

सुबह जब बात आम हुई, तो सुनने वाले हैरान रह गए कि सुहागरात पर यह क्या तोहफा पत्नी ने पति को दिया कि उस का प्राइवेट पार्ट ही काट डाला?

प्रिया का गुस्सा और जिद अपनी जगह जायज थे, लेकिन तभी तक जब तक सूर्य कुमार ने उस से शादी नहीं की थी. इस के बाद प्रिया ने गलती नहीं, बल्कि गुनाह ही कर डाला जिस की सजा अदालत से उसे मिलेगी, लेकिन उस ने अपने साथसाथ सूर्य कुमार की भी जिंदगी खराब कर दी है.

ऐसी कुछ अहम घटनाओं पर नजर डालें तो समझ आता है कि माशूका की मंशा आशिक को न रहेगा बांस न बजेगी बांसुरी वाली कहावत की तर्ज पर कहीं न कहीं सबक सिखाने की रहती है. कटे प्राइवेट पार्ट वाला जिंदगीभर कसकता रहेगा और अपने प्यार को कोसते हुए खून के आंसू बहाने पर मजबूर रहेगा. अब ऐसे हिंसक प्यार को किस बिना पर प्यार कहा जाए, यह तय कर पाना और भी मुश्किल काम है.

हादसे ओडिशा के पटना सरीखे ही 2 सनसनीखेज और चर्चित मामले साल 2019 में आदिवासी बाहुल्य राज्य ओडिशा से सामने आए थे. राजधानी भुवनेश्वर से तकरीबन 525 किलोमीटर दूर नवरंगपुर जिले में एक पत्नी को शक था कि उस के पति के किसी और औरत से नाजायज संबंध हैं.

पूछने पर पति सफाई देता था, लेकिन गलत नहीं कहा जाता कि शक का इलाज तो लुकमान हकीम के पास भी नहीं. जनवरी की एक सर्द रात में शक की आग में जलती पत्नी का जब सब्र का बांध टूट गया, तो उस ने गहरी नींद में सोए पति का प्राइवेट पार्ट तेज धारदार हथियार से काट डाला.

पति जब दर्द से बिलबिला कर चिल्लाया, तो पड़ोसी भागेभागे आए और उसे अस्पताल ले गए. पुलिस ने आरोपी औरत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. यह पति तमिलनाडु में मजदूरी करता था और 3 महीने पहले ही नवरंगपुर आया था.इस हादसे के चंद महीनों बाद ही ओडिशा के क्योंझर जिले में एक औरत ने अपने बौयफ्रैंड का प्राइवेट पार्ट काटा था.

इस मामले में भी बौयफ्रैंड गहरी नींद में सोया हुआ था और इत्तिफाक की बात यह है कि वह भी तमिलनाडु में ही काम करता था. औरत शादीशुदा थी, जिस के नाजायज संबंध इस नौजवान से थे, जो चेन्नई से जब भी क्योंझर आता था, अपनी उम्रदराज माशूका से सैक्स सुख लेने पहुंच जाता था.

हादसे की रात दोनों में किसी बात को ले कर खासी कहासुनी हुई थी, जिस से माशूका को इतना गुस्सा आया कि सोते हुए आशिक का प्राइवेट पार्ट काटने के बाद ही शांत हुआ. खुद सरासर पति से बेवफाई कर रही यह औरत अपने आशिक से वफा चाहने की उम्मीद लगाए बैठी थी.

पहले गला काटा, फिर प्राइवेट पार्ट

छत्तीसगढ़ के दुर्ग के अमलेश्वर की रहने वाली संगीता सोनवानी का दर्द यह था कि पति अनंत सोनवानी उसे प्यार नहीं करता था. वह उसे काली और बदसूरत कहते हुए ताने मारता था और कभीकभी घर से निकल जाने को कहता था.

आएदिन की ही तरह पिछले साल 22 सितंबर को भी उस ने संगीता की जम कर ठुकाई की और फिर सो गया. इस बार संगीता का सब्र टूट गया और उस ने गुस्से में दीवार पर टंगी कुल्हाड़ी उठाई और अनंत की हत्या कर दी. इस पर भी भड़ास पूरी नहीं निकली, तो उस ने पति का प्राइवेट पार्ट काट डाला.

पुलिस ने संगीता को गिरफ्तार किया, तो पता चला कि दोनों की ही यह दूसरी शादी है और अनंत को अपनी पहली पत्नी से 12 साल का एक बेटा भी है. संगीता का गुस्सा अनंत के गले से ज्यादा उस के प्राइवेट पार्ट पर ज्यादा उतरा, जिस के उस ने कई टुकड़े कर दिए थे.

इस ने तो चबा ही डाला पति या प्रेमी के प्राइवेट पार्ट पर गुस्सा उतारने का एक अजब किस्सा मध्य प्रदेश के मुरैना जिले की जौरा तहसील के गांव उम्मेदगढ़ से भी 24 मई, 2023 को सामने आया था. इस मामले में चाकू, कुल्हाड़ी या ब्लेड का इस्तेमाल नहीं किया गया था, बल्कि पति के प्राइवेट पार्ट को पत्नी ने दांतों से ही चबा डाला था.

पीडि़त ने जनसुनवाई में जिला एसपी को अपनी शिकायत में बताया कि उस की बीवी का चालचलन ठीक नहीं है. वह कभी भी अपने दोस्तों को फोन कर के घर बुला लेती है. इस पर टोका तो वह लड़ाईझगड़ा करने लगी और पुलिस में झूठी रिपोर्ट लिखाने की धमकी दी. इतना ही नहीं, उस ने 75 साला बूढ़े ससुर के खिलाफ भी छेड़छाड़ की रिपोर्ट लिखा रखी थी.

घटना के दिन जब उस आदमी ने पत्नी को डांटा, तो मारे गुस्से के वह आपे से बाहर हो गई और गुस्से में ही उस के प्राइवेट पार्ट को दांतों से चबा डाला. पीडि़त जब बेसुध सा हो गया, तो पत्नी ने लातों से भी प्राइवेट पार्ट पर ताबड़तोड़ प्रहार किए. इलाज के लिए उसे ग्वालियर ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उस के प्राइवेट पार्ट के 3 आपरेशन किए.

प्राइवेट पार्ट से बदला क्यों?

ऐसे दर्जनों नहीं, बल्कि सैकड़ों मामले हैं, जिन में औरत का गुस्सा मर्द के प्राइवेट पार्ट पर उतरा. इस से तो लगता है कि एक औरत की नजर में किसी मर्द के लिए यही सब से बड़ी सजा है कि उस का प्राइवेट पार्ट ही काट डाला जाए, जो मूंछों से पहले भी मर्दानगी की निशानी माना जाता है. तमाम मामलों में बीवियां या माशूकाएं गुस्से और नफरत की सारी हदें पार कर चुकी थीं.

इस के अलावा 90 फीसदी मामलों में पति या आशिक का प्राइवेट पार्ट उस वक्त काटा गया, जब वे नींद में थे. मर्दों का प्राइवेट पार्ट बाहर की तरफ निकला हुआ रहता है और नाजुक भी बहुत होता है, इसलिए उसे आसानी से काटा जा सकता है.

इस तरह के बढ़ते मामले पतियों और प्रेमियों के लिए सिगनल हैं कि प्यार और शादीशुदा जिंदगी में उन्हें संभल कर रहना चाहिए. अगर औरत सैक्स सुख दे सकती है, तो उसे हमेशा के लिए छीन भी सकती है.

औरत से बेवफाई, उस की बेइज्जती और अनदेखी उस के गुस्से के चलते इतनी महंगी भी पड़ सकती है कि आप जिंदगीभर सैक्स सुख के लिए तरसते रह सकते हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...