कामसूत्र में नारी के अन्य अंगों की खूबसूरती के साथसाथ नाभि की सुंदरता और कामुकता के बारे में बताया गया है. महिला अंगों की सुंदरता के दीवाने पुरूषों को एक महिला के रसीले होंठ, उन्नत सीना, लुभावने नितंब, लचकदार कमर आदि के अलावा नाभि की सुंदरता मदहोश कर देती है.

सैक्स अपील

नाभि चाहें गोल और गहरी हो, समतल हो या फिर लंबी और वक्री, महिला सुंदरता बढ़ाने के साथसाथ सैक्स अपील भी करती है. शायद तभी बौलीवुड से ले कर हौलीवुड और यहां तक कि ठेठ हरियाणवी और भोजपुरी आदि फिल्मों में भी नारी के इस अप्रतिम सुंदर अंग नाभि को देखने के लिए दर्शक उतावले रहते हैं.

फिल्मों में नाभि कामुकता का आधार

1978 में प्रदर्शित फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में तब की हौट अभिनेत्री जीनत अमान की उस अदा को याद कर दर्शक आज भी सिसकारियां भरने लगते हैं जिसमें भीगी साड़ी के नीचे से झांकती नाभि मदहोश कर देती थी.

मंदाकिनी की नाभि अब भी याद है

फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में सफेद कपड़ों में नहाती मंदाकिनी और अंदर से चुगली करती मादक नाभि जो साड़ी से पूरी तरह चिपकी होती है, देख दर्शक आहें भरते थे.

उर्मिला बन गई थी रंगीला गर्ल

1995 में प्रदर्शित फिल्म ‘रंगीला’ में उर्मिला मतोंडकर की लचकती कमर और उड़ते परिधान के ऊपर गहरी नाभि दर्शकों को इतनी लुभाती थी कि उर्मिला रंगीला गर्ल के नाम से मशहूर हो गई.

नाभि दर्शन को आगे की दौर की अभिनेत्रियों ने भी खूब भुनाया. 1998 में फिल्म ‘दिल से’ में मलाइका अरोड़ा की ‘छैयांछैयां…’ गाना सुपरडुपर हिट इसलिए भी हुआ कि इस गाने में मलाइका की गहरी नाभि ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया था. वहीं 2005 में फिल्म ‘बंटी और बबली’ में कमर से नीचे लटकते घाघरे में ऐश्वर्या राय की गहरी और लंबी नाभि दर्शकों को मदहोश कर देती थी.

शेरोशायरी और कविताओं में भी नाभि

शेरोशायरी और कविताओं में भी नाभि को खूबसूरत अंदाज में पेश किया गया है. एक कवि अपने शेर में कहते हैं –

नाभि पर मेरे नाचीज लबों की छुअन,
क्या सच में तेरे दिल ने ये एहसास भुला दिया?

सैक्स और नाभि

खूबसूरती में चार चांद लगाती नाभि को छूने, सहलाने, चूमने, जीभ से हल्का हल्का छेड़ने पर महिला पार्टनर को असीम आनंद की अनुभूति होती है और ऐसा करते रहने के लिए वह खुला निमंत्रण भी देती है.
फोरप्ले के दौरान महिला पार्टनर की नाभि से छेड़खानी उसे इतनी भाती है कि सैक्स के लिए वह पूरी तरह तैयार हो जाती है. मगर ध्यान रखने वाली बात यह भी है कि नाभि की नियमित साफसफाई बेहद जरूरी है.

Tags:
COMMENT