सरस सलिल विशेष

सवाल
मेरे भाई की शादी के 20 साल बाद भी कोई औलाद नहीं हुई. भाभी ने मेरे साथ जिस्मानी संबंध बनाया, तो एक लड़की पैदा हुई, पर वह 3 दिन बाद ही गुजर गई. लड़की मरने के 4 महीने बाद भाभी फिर से मेरे साथ हमबिस्तरी करना चाहती हैं. मैं क्या करूं?

जवाब

आप ने एक बार गुनाह किया है, तो उसे दोहरा भी सकते हैं. लेकिन इस में बहुत खतरा है. पता चलने पर आप की जिंदगी बरबाद हो सकती है.

किसी दूसरे मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत भारत की संस्कृति नही देती, फिर भी ये कारण हैं जो महिलाओं को गैर मर्द की तरफ आर्कषित करते है.

अकेलापन

अक्सर काम करने वाले लोग ज्यादा समय तक घर से बाहर रहते है. वह उतना समय अपनी पत्नी को नही दे पाते जितना वह चाहती है. इसलिए वह दूसरे मर्द का सहारा लेती है.

पैसे की चाहत

जब महिलाओं को अपने पति द्वारा ऐसी ऐसो आराम की जिंदगी नही मिलती तो वह किसी दूसरे मर्द की तरफ आर्कषित हो जाती है.

सेक्स संबंधित समस्याएं

कभी-कभी महिलाएं अपने पति के साथ सेक्स संबंध बना कर संतुष्ट नही हो पाती है. उनकी यह असंतुष्टी उने दूसरे मर्द के साथ संबंध बनाने के लिए प्रेरित करती हैं.

पश्चिमी सभ्यता का प्रभाव

पश्चिमी देशों में शादी के बाद भी एक दूसरे को छोड़ किसी से भी शादी करने की संस्कृति है. ऐसा करना वहां आम बात है , लेकिन भारत में यह अभी आम नही हुई है. यही कारण है कि महिलाएं पश्चिमी सभ्यता की ओर आकर्षित होकर ऐसे कदम उठाती हैं.

बड़े उम्र का जीवनसाथी

कभी कभी अपनी चाहत से ज्यादा या कम उम्र के लड़के के साथ शादी होना भी महिलाओं को दूसरे मर्द के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए प्रेरित करती है.