सरस सलिल विशेष

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दुनियाभर की महिलाओं ने यों ही नहीं मोरचा खोल रखा है. दरअसल, ट्रंप अलगअलग मौकों पर महिलाओं को ले कर अपनी घटिया मानसिकता का सुबूत कुछ इस तरह देते रहे हैं कि कोई भी उन से नफरत करने लगेगा. आइए नजर डालते हैं डोनाल्ड ट्रंप के महिलाओं को ले कर कुछ विवादित व शर्मनाम बयानों पर —

–       सितंबर 2015 में तत्कालीन प्रतिद्वंद्वी कार्ली फियोरेना के बारे में डोनाल्ड ने बड़े भद्दे तरीके से बोला था कि, ‘‘जरा इन का चेहरा देखिए. क्यों इस के लिए कोई वोट करेगा. क्या आप सोच भी सकते हैं कि ऐसे चेहरे वाली हमारी अगली राष्ट्रपति होगी?’’

–       सितंबर में ही पूर्व मिस यूनीवर्स और ऐक्ट्रैस मेलिसिया माचादो को डोनाल्ड ट्रंप ने मिस पिग्गी कहा था और बाद में उन के मोटापे को ले कर भी भद्दी टिप्पणी की थी.

–       अप्रैल 2015 में एक ट्वीट किया था, जिस में कहा था कि हिलेरी क्लिंटन अपने पति को संतुष्ट नहीं कर पाती हैं, ऐसे में वे अमेरिकी राष्ट्रपति बन कर देश को कैसे संतुष्ट करेंगी.

–       7 अगस्त, 2015 को डोनाल्ड ट्रंप ने एक इंटरव्यू में एंकर मेगिन कैली के बारे में कहा कि, ‘उस की आंखों से खून आ रहा था. दरअसल, उस से हर जगह से खून बाहर आ रहा था.’

–       एक वीडियो में ट्रंप रेडियो एवं टीवी प्रस्तोता बिली बुश के साथ बातचीत के दौरान महिलाओं के बारे में, बिना सहमति के महिलाओं को छूने व उन के साथ यौन संबंध बनाने के बारे में बेहद अश्लील टिप्पणियां करते दिखाई दिए थे.

–       मार्च 2013 में ट्रंप ने कौमेडियन रोजी ओ डोनेल को ले कर अनापशनाप बोला और फिर बजाय अपनी गलती मानने के उन्होंने कहा था, ‘‘मुझे ऐसा लगता है कि वह इसी लायक है. मुझे इस बात के लिए बिलकुल भी खेद नहीं है.’’

–       डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी बेटी इवांका के बारे में कहा था कि इवांका पहले से ज्यादा कामुक लग रही है. यदि मेरी खुद की बेटी नहीं होती तो मेरा उस से जरूर अफेयर होता.

–       1991 में डोनाल्ड ट्रंप ने महिलाओं के बारे में कहा था कि अगर उन के पास खूबसूरत ‘एस’ हैं, तो अमेरिकी मीडिया उन के बारे में क्या लिखता है, उस से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

–       इन आरोपों के अलावा ट्रंप का एक और टेप सामने आया था जिस में वे 10 साल की बच्ची पर अभद्र टिप्पणी करते दिखे.

–       पीपल मैगजीन की पत्रकार ने भी ट्रंप पर जबरदस्ती किस करने का आरोप लगाया था. मैनहटन की जेसिका लीड्स के साथ डोनाल्ड ट्रंप ने 30 साल पहले एक फ्लाइट में अश्लील हरकत की थी.

–       जेसिका लीड्स अकेली नहीं हैं, पीपल मैगजीन की रिपोर्टर नताशा ने भी डोनाल्ड ट्रंप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

VIDEO : लिप्स मेकअप का ये है आसान तरीका

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.