सरस सलिल विशेष

बौलीवुड में जाना और शोहरत के साथ नाम पैसा कमाना आज भी लाखों लोगों को सपना है. पर यहां तक जाना किसी भी आम इंसान के लिए आसान नहीं है. बौलीवुड जितना दूर से अच्छा लगता है उतना ही अंदर से खोखला है. किसी के लिए भी बौलीवुड में अपना मुकाम हासिल करना आसान नहीं होता है.

बौलीवुड की एक अभिनेत्री ने फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा ही सच सामने रखा है, जिसके बारे में आपने और हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा. जी हां, बौलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने अपने बयान में ऐसा ही चौकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने बौलीवुड के उस घिनौने चेहरे को सबके सामने रखा, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

ऋचा चड्ढा ने बताया कि बौलीवुड में जो भी आउटसाइडर्स आते हैं उन्हें शादीशुदा एक्टर्स और क्रिकेटर्स के साथ डेट पर जाने की सलाह दी जाती है और ऐसा करने के लिए मजबूर भी किया जाता है. उनसे कहा जाता है कि ऐसा करने से उनके फिल्मी करियर को आगे बढने में काफी मदद मिलेगी.

ऋचा चड्ढा ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा कि जब वह बौलीवुड में न्यूकमर थीं तो उन्हें भी ऐसा ही करने की सलाह दी गर्ई थी. ऐसा इसलिए बोला गया था ताकि ऋचा कम वक्त में तेजी से सफलता पा सके, पर ऋचा ऐसा कुछ भी करने को तैयार नहीं हुई और इस काम के लिए साफ इंकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि मैं ऐसा कोई काम नहीं करुंगी.

ऋचा ने अपने फिल्मी सफर का खुलासा करते हुए कहा कि जब वह फिल्म इंडस्ट्री में नई-नर्ई आई थीं तो उन्हें भी शादीशुदा शख्स के साथ डेट पर भेजने की बात हुई थी. उनकी पीआर एजेंसी वाले ने उन्हें पहले तो एक एक्टर को मैसेज करने के लिए बोला था, फिर एजेंसी ने उस एक्टर को डेट करने की सलाह भी दी थी. ऋचा ने फिर जब बाद में कहा कि वह एक्टर तो शादीशुदा है, तो एजेंसी ने उन्हें एक क्रिकेटर को डेट करने के लिए कहा था. ऋचा के अनुसार वह इन सारी चीजों से दूर ही रहीं थीं और यही एक बड़ी वजह है कि फिल्म इंडस्ट्री में उनके ज्यादा दोस्त नहीं है.

ऋचा ने यह भी बताया कि जब वह ‘गैंग्स आफ वासेपुर’ कर रही थी तब उनके पास मैनेजर और स्टाइलिस्ट नहीं थे. वह पार्टी में जाने से पहले जुहू के एक माल में जाकर कपड़े खरीदती थीं और वहीं से मेकअप कराकर पार्टी में जाया करती थी.

आपको बता दें कि ऋचा चड्ढा की फिल्म ‘जिया और जिया’ हाल ही में 27 अक्टूबर को रिलीज हुई है. इस फिल्म में ऋचा चड्ढा के साथ कल्कि कोचलिन और अर्सलान गोनी भी हैं. ‘जिया और जिया’ के बाद ऋचा फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्स’ में नजर आएंगी.