सरस सलिल विशेष

पंजाबी फिल्मों की सुपरहिट अदाकारा नीरू बाजवा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. मार्च में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘लौंग लाची’ एक बार फिर सुर्खियों में हैं. वजह है इसका टाइटल ट्रैक जिसे अब तक 300 मिलियन (30 करोड़) से ज्यादा बार देखा जा चुका है. ऐसी कामयाबी बेहद कम पंजाबी नंबर्स को हासिल होती है. इसकी खुशी नीरू बाजवा ने इंस्टाग्राम पर जाहिर की है. उन्होंने यूट्यूब का स्क्रीनशाट साझा कर लिखा कि ‘लौंग लाची’ गाने ने 300 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है. बता दें, ‘लौंग लाची’ गाने में नीरू शरारा पहन थिरकती दिखाई दी. वह फिल्म के हीरो अंबरदीप के साथ मदमस्त होकर डांस कर रही हैं.

फिल्म ‘लौंग लाची’ में नीरू बाजवा ने शानदार एक्टिंग की थी और उनका साथ अंबरदीप सिंह ने दिया था. नीरू फिल्म की प्रोड्यूसर थी, जबकि अंबरदीप ने इसका निर्देशन किया था. ‘लौंग लाची’ की कहानी एक पति-पत्नी की है जो फैसला करते हैं कि वे अजनबी की तरह रहेंगे, और पति उसका नए सिरे से दिल जीतेगा. बता दें, ‘लौंग लाची’ गाने को मन्नत नूर ने गाया है. म्यूजिक गुरमीत सिंह का है जबकि लिरिक्स हरमनजीत ने लिखी है.

बता दें कि नीरू बाजवा ने अपने करियर की शुरुआत 1998 में देव आनंद की फिल्म ‘मैं सोलह बरस की’ के साथ की थी. नीरू बाजवा ने इसके बाद पंजाबी फिल्मों में भी हाथ आजमाया. नीरू बाजवा ने टीवी पर भी अपने जलवे दिखाए हैं, और 2003 में ‘हरी मिर्ची लाल मिर्ची’ सीरियल में दिखी थीं, फिर वे ‘अस्तित्व…एक प्रेम कहानी’ में आईं और फिर ‘गन्स ऐंड रोजेज’ जैसी सीरियल्स में भी दिखीं.