सरस सलिल विशेष

भारत में कौमेडी किंग के नाम से जाने जानेवाले कपिल शर्मा का शो भले ही आज औफ़ एयर हो चुका है, लेकिन जल्द ही हम अपने फेवरेट कौमेडियन को उनकी फिल्म फिरंगी में देख पाएंगे. हाल ही में कपिल बिग बौस में सलमान खान के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म फिरंगी को प्रमोट करने पहुंचे थे.

सलमान खान को उन्होंने अपने शो पर बहुत हंसाया था और अब कपिल की बारी थी कि वे सलमान खान के शो में अपनी फिल्म प्रमोट करें. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन ऊंचाइयों को छूने से पहले कपिल शर्मा ने कितना स्ट्रगल किया है?

जी हां, कपिल को यह मुकाम हासिल करने के लिए बेहद मेहनत करनी पड़ी है. भले ही आज उनका नाम सेलेब्स की फेहरिस्त में शामिल हो, लेकिन एक समय था जब वे एक आम इंसान की तरह ही ज़िन्दगी जिया करते थे.

वैसे तो बौलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं जो अपनी ज़िन्दगी में छोटे से छोटा काम कर चुके है और हमारे चहीते कपिल शर्मा भी उन्ही में से एक हैं. वे भी कौमेडी में अपना करियर शुरू करने से पहले पूल पार्लर और एसटीडी बूथ में काम किया करते थे.

जी हां, कपिल शर्मा, जिनके दुनियाभर में करोड़ों फैन्स हैं, उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दिनों में पूल पार्लर और एसटीडी बूथ में बतौर कर्मचारी काम किया है. यही वजह है कि वे भले ही कितनी भी ऊंचाई तक पहुंच चुके हों, लेकिन वे आज भी अपनी जड़ों से जुड़े रहना अच्छी तरह जानते हैं. इतना ही नहीं, वे अपने दर्शकों का बेहद सम्मान करते हैं और उस कामियाबी के लिए दिल से उनका शुक्रियादा करते हैं.

कपिल की ही तरह शाहरुख और सलमान खान भी अपने करियर के शुरुआती दौर में इस तरह के काम कर चुके हैं. अपने एक इंटरव्यू में शाहरुख़ ने बताया था कि वे शादियों में बतौर डांसर डांस कर चुके हैं.