सरस सलिल विशेष

बॉलीवुड का एक वो समय भी था, जब पर नीतू कपूर हिंदी सिनेमा पर राज किया करती थीं. उनकी फिल्में, उनकी एक्टिंग, उनकी खूबसूरती, उनकी अदाएं इन सभी ने, जाने किस-किस को दीवाना बनाया हुआ था. नीतू जितनी खूबसूरत अपने समय में थीं, आज उतनी ही खूबसूरती हैं. उनकी सादगी और सुंदरता में कोई कमी नहीं आई है.

यूं तो नीतू 59 साल की हो चुकी हैं, पर उनकी फैन फॉलोइंग इतनी तगड़ी है, जो किसी नौजवान सितारे से कम नहीं है. ये नीतू की अदाएं और खूबसूरती ही है जो ऋषि कपूर को उनका दीवाना बना गई. आज भी दोनों बॉलीवुड के सबसे हैप्पी मैरिड कपल में सबसे आगे आते हैं.

इस शादी ने तोड़े थे लाखों लड़कियों के दिल

ऋषि कपूर और नीतू की शादी, बॉलीवुड की सबसे शोकिंग शादी थी. उनकी और ऋषि कपूर की लव स्टोरी में बहुत कुछ दिलचस्प बातें भी थी. ऋषि कपूर के शादी करते ही जाने कितनी ही लड़कियों के दिल टूट गए थे.

सबसे पॉपुलर जोड़ी

उस दौर में नीतू कपूर और ऋषि कपूर की जोड़ी काफी पॉपुलर थी. इन दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था. नीतू जब महज 14 साल की थी, तभी से वे ऋषि को डेट करने लगी थी. इन दोनों की साथ में पहली फिल्म ‘जहरीला इंसान’ थी. लेकिन ये फिल्म ज्यादा हिट नहीं हुई थी.

ऐसा कहा जाता है कि अपने समय में शूटिंग करते समय, नीतू को ऋषि सेट पर काफी छेड़ा करते थे, जिसपर नीतू काफी चिढ़ जाया करती थीं. लेकिन बाद में धीरे धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी.

पहले दोस्ती फिर प्यार

दोस्ती से प्यार में बदला ये रिश्ता फिल्म ‘खेल खेल में’ में से ही बदला. ‘खेल खेल में’ के रिलीज होने के बाद बॉलीवुड में इन दोनों के प्यार की चर्चाएं शुरू हो गई थीं. एक-दूसरे से करना चाहते थे शादी धीरे धीरे नीतू का कपूर परिवार में आना जाना काफी ज्यादा शुरू हो गया. सब जानते थे कि ये दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे. राज कपूर ने कहा शादी करो सबको पता था कि नीतू ऋषि से शादी करने के लिए काफी सीरियस हैं. दोनों की बढ़ती नजदीकियों को देखकर राज कपूर ने ऋषि से साफ कह दिया था कि यदि वे नीतू से प्यार करते हैं तो उनसे शादी कर लें.

बेहोश हो गईं थीं नीतू

इन दोनों ने 1980 में एक दूसरे से शादी की. ऐसा कहा जाता है नीतू अपनी ही शादी के दिन बेहोश हो गई थीं, जिसका कराण था नीतू का भारी लहंगा, जिसे वो संभाल नहीं पा रही थीं.

ऋषि कपूर को क्यों आए थे चक्कर

खबरों की मानें तो कुछ ऋषि कपूर के साथ भी ऐसा ही हुआ था. शादी में इतनी भीड़ थी कि उन्हें भी चक्कर आ गए थे. इन दोंनो की शादी बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे शानदार शादियों में से एक है जिसमें बॉलीवुड की तमाम बड़ी बड़ी हस्तियां शामिल थीं.