सरस सलिल विशेष

बौलीवुड में फिल्म की सफलता के साथ ही कलाकार की कीमत कम या ज्यादा होती रहती है. इन दिनों जौन अब्राहम और मनोज बाजपेयी के करियर की बड़ी दुर्गति है. अतीत में इन दोनों कलाकारों की कई फिल्में बाक्स आफिस पर बुरी तरह से मात खा चुकी हैं. इसी के चलते जौन  अब्राहम और मनोज बाजपेयी के साथ निखिल अडवाणी की नई फिल्म में काम करने के लिए तमन्ना भाटिया और पूजा हेगड़े सहित कई अभिनेत्रियां मना कर चुकी थीं. जिसके चलते पिछले एक वर्ष से इस फिल्म का निर्माण अधर में लटका हुआ था. यहां तक गत माह प्रदर्शित मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘‘अय्यारी’’ को भी बाक्स आफिस पर सफलता नहीं मिली. जिसके चलते बौलीवुड में चर्चाएं गर्म हो गयी थी कि अब यह फिल्म कभी नहीं बनेगी.

लेकिन ताजा तरीन खबर यह है कि मनोज बाजपेयी और जौन अब्राहम की यह फिल्म शुरू हो चुकी है, पर इन कलाकारों ने समझौता करके एक नई अभिनेत्री आयशा शर्मा के साथ काम करने के लिए तैयार हो गये हैं. जौन अब्राहम और मनोज बाजपेयी के साथ फिल्मी करियर की शुरूआत कर रही आयशा शर्मा की बड़ी बहन नेहा शर्मा भी अभिनेत्री हैं. किंगफिशर कैलेंडर गर्ल के रूप में ही आयशा शर्मा चर्चा में रही हैं.

आयशा शर्मा कहती हैं- ‘‘मुझे नहीं लगता कि बौलीवुड में अभिनय करियर शुरू करने के लिए इससे अच्छी फिल्म मुझे मिल सकती थी. जौन अब्राहम व मनोज बाजपेयी के साथ अभिनय करना मेरे लिए सम्मान की बात है. मुझे उम्मीद है कि मैं मिलाप झवेरी लिखित किरदार के साथ न्याय कर सकूंगी.’’

पहले इस फिल्म का निर्माण व निर्देशन निखिल अडवाणी ही कर रहे थे और उन्हे साथ में सह निर्माता की तलाश थी, मगर कोई उनके साथ जुड़ने को तैयार न था. अब इस फिल्म के निर्माण के साथ टीसीरीज जुड़ा है, मगर अब फिल्म का लेखन व निर्देशन मिलाप झवेरी कर रहे हैं.

इस फिल्म व आयशा को जोड़ने की चर्चा चलने पर मिलाप झवेरी कहते हैं- ‘‘शुरू से ही मैं इस फिल्म का लेखन व निर्देशन कर रहा था. किंगफिशर कैलेंडर गर्ल के रूप में आयशा काफी चर्चित हैं. वह खूबसूरत होने के साथ ही काफी भोली सूरत वाली हैं, जो कि हमारी फिल्म के किरदार के लिए उपयुक्त लगी. जब हमने उसका टेस्ट लिया, तो हमें उसके अंदर जबरदस्त अभिनय प्रतिभा नजर आयी. इतना ही नहीं जौन  अब्राहम के साथ आयशा की जोड़ी भी अच्छी लग रही है.’’

Tags: