सरस सलिल विशेष

बौलीवुड की पद्मावती दीपिका पादुकोण एक वर्सटाइल एक्ट्रेस है, जो फिल्मों में अपने किरदार के साथ पूरा-पूरा न्याय करती हैं. दीपिका की अदाकारी ही नहीं, बल्कि उनकी खूबसूरती के भी लोग कायल हैं.

एक के बाद एक हिट फिल्में देने के बाद दीपिका आज अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भी लोगों के लिए मिसाल बन गई हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं, इस खूबसूरत अदाकारा को बौलीवुड में अपना पहला ब्रेक कैसे मिला?

दीपिका की सबसे पहली फिल्म थी ‘ओम शान्ति ओम’, जिसमें वे बौलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के अपोजिट दिखाई दी थीं. कहा जाता है कि जब फराह खान ओम शांति ओम बना रही थीं, तो उन्हें शाहरुख के अपोजिट एक नए चेहरे की तलाश थी. उन्होंने अपने सभी जान-पहचानवालों को अपनी इस इच्छा के बारे में बताया. जैसा कि सभी जानते हैं मलाइका अरोड़ा फराह खान के खास दोस्तों में से एक है, उन्होंने भी ये बात सुनी. मलाइका उन दिनों माडलिंग करती थीं और इसी दौरान उन्होंने दीपिका को भी एक दफा माडलिंग करते देख लिया.

मलाइका को दीपिका इतनी भा गईं कि उन्होंने फराह खान से दीपिका की सिफारिश कर दी. फराह भी दीपिका से मिलने के लिए राजी हो गईं.

इसके बाद जैसे ही फराह दीपिका से मिली, उन्होंने दीपिका को बगैर किसी स्क्रीन टेस्ट के फाइनल कर लिया. इसी तरह दीपिका के करियर ने अपनी पहली उड़ान भरी. इसके बाद तो जैसे दीपिका ने रुकना सिखा ही नहीं, उन्होंने एक के बाद एक बेहतरीन फिल्में करके अपने करियर को ऊपर पहुंचा दिया.