मंगलवार, 2 जुलाई को बांग्लादेश के साथ हुए एक रोचक मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की. पहले तो बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने शतक ठोंक कर नया रिकौर्ड बनाया और बाद में जसप्रीत बुमरा की बूमरैंग गेंदबाजी ने विरोधी टीम पर ऐसा शिकंजा कसा कि उसे टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया.

विराट को भी मिली तारीफें…

इस सब में विराट कोहली की कप्तानी की भी जमकर तारीफ हुई कि मैदान के अलहदा आकार को देखते हुए उन्होंने 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को टीम में जगह दी थी. उन का यह फैसला गेंदबाजों ने सही साबित किया.

मैच की इन घटनाओं ने जीता दिल…

इस मैच में 2 और ऐसी घटनाएं हुई थीं जिन्होंने सब का दिल जीत लिया. एक तो तब जब रोहित शर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे. अपनी धुआंधार बल्लेबाजी में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 5 छक्के जड़े थे. उन में एक छक्का स्टेडियम में मैच का लुत्फ ले रही एक भारतीय फैन मीना को जा लगा था. वैसे, ऐसा अक्सर हो जाता है पर जब मैच खत्म हुआ तो रोहित शर्मा उस महिला मीना से खासतौर पर मिलने गए थे. उन्होंने उन का हालचाल लिया और खेद भी प्रकट किया लेकिन साथ ही अपने आटोग्राफ वाली एक हैट भी उन्हें भेंट की. शायद उन्हें मजाकमजाक में समझा भी दिया कि आगे कोई गेंद आप के पास आए तो उसे लपक लेना.

match

87 साल की महिला पहुंचीं मैच देखने…

इसी तरह दूसरा किस्सा तो और भी मजेदार रहा. एक उम्रदराज महिला का भारतीय टीम की हौसला अफजाई करना उन्हें ‘आर्यन लेडी’ का खिताब दिला गया. दरअसल, जब यह मैच चल रहा था तब टेलीविजन के कैमरे एक 87 साल की महिला पर फोकस कर रहे थे कि वे मानो किसी बच्ची की तरह भारतीय टीम को जीतने के लिए प्रेरित कर रही थीं.

विराट और रोहित मिलने पहुंचे…

टीम इंडिया की ये फैन थीं चारुलता पटेल. उन का उत्साह और क्रिकेट के प्रति दीवानगी लाजवाब थी. यही वजह थी कि मैच जीतने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा उन से मिलने पहुंच गए थे. व्हील चेयर पर आई इस बूढ़ी अम्मा के जज्बे ने भारत की इस जीत में चार चांद लगा दिए.

एडिट बाय- निशा राय

Tags:
COMMENT