सरस सलिल विशेष

लड़कियों के साथ छेड़छाड़ और बदतमीजी करना आजकल आम बात हो गई है. लड़के खुद की सोच बदलने के बजाए लड़कियों को ही दोष देते हैं. कभी उनके पहनावे को लेकर या फिर कभी उनके बात करने के तरीके को लेकर. हैरानी की बात तो ये है कि लड़कियों के साथ सरेआम होती ऐसी शर्मनाक घटनाओं को देखकर भी लोग अंजान बने रहते हैं. कोई भी उनकी मदद करने के लिए सामने नहीं आता.

आज हम आप को एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे है जिसमे एक लड़की के साथ बीच सड़क पर लड़का बदतमीजी करता है और आस-पास खड़े लोग मूकदर्शक बने खड़े रहते हैं.

इस वीडियो को दो भाग में दिखाया गया है. पहले में ये दर्शाया गया है की मॉर्डन ड्रेस में एक लड़की अपने दोस्तों के साथ सिगरेट पी रही है. उसे देखने के बाद सभी लड़के उस लड़की को घूरते और कमेंट करते नजर आ रहे हैं. यह दिखाता है कि अगर लड़की भी लड़कों की तरह ही सिगरेट या ड्रिंक करती दिख जाए तो लोगों में सनसनी ही फैल जाती है.

वहीं दूसरे पार्ट में दिखाया गया है कि अगर कोई लड़का किसी लड़की को छेड़े तो सभी लोग नजरें छुपाते और बगले झांकते नजर आते हैं. वह मुसीबत में फंसी लड़की की मदद करना भी वाजिब नहीं समझते. दरअसल इस वीडियो के जरिये हमारे समाज में मौजूद दोहरे चरित्र को दिखाया गया है. किस तरह अलग-अलग सिचुएशन में लोग अपना व्यवहार बदलते दिखाई देते हैं.

इस वीडियो को काफी पसंद किया गया है और ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. आप भी देखें समाज को आइना दिखाते इस वीडियो को.