सरस सलिल विशेष

प्यार वो  होता है जिसके लिए कोई कुछ भी छोड़ने के लिए तैयार हो जाता है, फिर चाहे पैसा हो या प्रॉपर्टी, लेकिन एक आम लड़के के प्यार में एक राजकुमारी को अपना राज पाठ छोड़ते हुए आपने सिर्फ कहानियों में ही सुना होगा, लेकिन आज ये किस्सा सच हो गया है.

जापान की सुंदरी को हुआ इश्क और एक साधारण दिखने वाले लड़के के लिए उसने अपना पूरा साम्राज्य ठुकरा दिया. इस सुंदरी का नाम ‘मेको’ है. 25 साल के अपने प्रेमी ‘की कोमुरो’ से शादी के बंधन में बंधने के लिए उसने आधिकारिक आज्ञा मांगी है.

हालांकि इस बंधन में बंधने के बाद उसे अपना राज्य छोड़ना पड़ेगा, क्योंकि ऐसा करना वहां की परंपरा के खिलाफ है. अब बात है कि ऐसा क्या खास है उस लड़के में जो एक राजकुमारी को अपना राज्य छोड़ना पड़ रहा है. 25 साल का ‘की’ और राजकुमारी दोनों जापान के एक रेस्टोरेंट में मिले थे.

राजकुमारी का दिल जीतने वाला 25 साल का ‘की कोमुरो’ राजकुमारी ‘मेको’ के ही कॉलेज से ग्रेजुएट है. कुछ समय पहले जब दोनों रेस्टोरेंट में मिले, तब उन दोनों का इश्क परवान चढ़ा. अब बात राजकुमारी के त्याग पर आ रुकी है, एक तरफ प्यार है दूसरी तरफ साम्राज्य.

हालांकि राजकुमारी मेको अपने साथी को घर वालों से मिलवा चुकी हैं और घर वाले इस शादी के लिए राजी ही हैं, लेकिन उनका राजशाही परिवार ये नहीं चाहता कि इस बात की खबर किसी को लगे.