सरस सलिल विशेष

हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ समय से विशेष तौर पर उरी हमले के बाद से तनाव दिनो-दिन बढ़ता जा रहा है. एक तरफ भारतीय सेना पाकिस्तानी आतंकियों से निपट रही है तो वहीं दूसरी तरफ उसे पाकिस्तान की गोलाबारी और स्थानीय कश्मीरियों का भी विरोध सहना पड़ रहा है. हाल ही में कश्मीर से कई ऐसे वीडियो सामने आये हैं जो दिखाते हैं कि वहां के हालात कितने नाजुक हो गये हैं. एक ओर जहां कुलभूषण जाधव को बचाने का प्रयास किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर सरकार पाकिस्तान से युद्ध से भी बच रही है. जबकि पाकिस्तान आये दिन सीजफायर का उल्लंघन किये जा रहा है.

पिछले कई महीनों से भारत-पाकिस्तान के बीच रोज बढ़ते तनाव के बाद से सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो की बाढ़ आ गई है जिनमें पाकिस्तान का मजाक उड़ाया जा रहा है. लोग अपने-अपने तरीकों से पाकिस्तान के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने में लगे हुए हैं. पाकिस्तानियों की अजीबोगरीब हरकतों और रवैये की वजह से पाकिस्तान का जमकर मजाक बनाया जा रहा है.

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर इस वक्त खूब वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक हिन्दुस्तानी युवक से कुछ लोग जबरदस्ती हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाने की कोशिश करते दिख रहे हैं. जबरन हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे की कोशिश करते इन युवकों को ऐसा जवाब मिलता है कि उसे देखकर सब हैरान रह जाते हैं.

आप भी देखिए वीडियो…