सरस सलिल विशेष

यमुनापार के शाहदरा विधानसभा में रविवार को आम आदमी पार्टी की एक बैठक के दौरान जबरदस्त हंगामा हुआ. एक कार्यकर्ता ने निगम चुनाव में ‘आप’ की प्रत्याशी रहीं निशा शर्मा को थप्पड़ जड़ दिया. इसके बाद कार्यकर्ता दो गुटों में बंट गए.

विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक राम निवास गोयल ने लोगों का शांत करने का प्रयास किया, लेकिन निशा ने पुलिस कॉल कर दी. इतना ही नहीं विवेक विहार थाने पहुंच शिकायत भी दे दी है. वहीं आरोपी की तरफ से भी निशा के कार्यकर्ताओं पर बदसलूकी करने की शिकायत दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. निशा शर्मा पिछले चुनाव में झिलमिल से चुनाव लड़ी थीं, लेकिन वह हार गई थीं.

रविवार को नवनियुक्त जिलाध्यक्ष डॉ. सुजीत आचार्य की अध्यक्षता में विवेक विहार स्थित ओसवाल भवन में बैठक बुलाई गई थी. इसमें वार्ड प्रभारी नवीन चौहान कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. निशा शर्मा चुपचाप बैठी हुई थीं. निशा का आरोप है कि इस बीच अचानक आरोपी ने थप्पड़ मारते हुए बदसलूकी की. दोनों गुटों को समझाने-बुझाने का काम देर शाम तक जारी रहा. उधर,पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच करने की बात कही है.

बताया जा रहा है कि निशा शर्मा को स्थानीय नेतृत्व के विरोध के बावजूद चुनाव में टिकट मिला था. हालांकि कारण क्या है, यह तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा. लेकिन, पार्टी के अंदर दबी जुबान से कुछ लोगों ने बताया कि सारा विवाद निगम चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे को लेकर हुआ. हालांकि पहले भी कुछ लोगों में इस बात को लेकर विवाद हुआथा, लेकिन मामले को सुलझा लिया गया.पर रविवार की घटना ने पार्टीके अंदर के अनुशासन को तार-तार कर दिया. बताया जा रहा है कि पार्टी इसको लेकर सख्त रवैया अपनाएगी.