सरस सलिल विशेष

ऋषि कपूर की फिल्म ‘पटेल की पंजाबी शादी’ जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म को लेकर ऋषि कपूर काफी उत्साहित हैं. ऋषि कपूर बेबाकी से अपने सवालों के जवाब देने के लिए जाने जाते हैं और उनके पास अपने पिता के जीवन पर बनने वाली फिल्म को लेकर भी जवाब है.

इस सवाल पर कि क्या ऋषि कपूर या उनके परिवार वालों ने इस बारे में गंभीरता से सोचा है कि राज कपूर पर कभी बायोपिक बने, ऋषि कहते हैं “इस टौपिक पर हम कई सालों से बात कर रहे हैं. मुझे इसके लिए किसी ने औफर भी किया था, लेकिन हमारे परिवार को इस बात से आपत्ति रही है.

ऋषि कहते हैं कि वह इस बात से वाकिफ है कि दुनिया राज कपूर बारे में काफी कुछ जानना चाहती है लेकिन हकीकत यही है कि हम तब तक बायोपिक नहीं बनायेंगे जब तक हमारी मां हमारे साथ हैं. अगर किसी ने बनाने की कोशिश की तो हम कड़ी कार्रवाई भी कर सकते हैं. ऋषि कहते हैं कि यह सच है कि राज कपूर की ज़िंदगी के कई किस्से हैं और सभी इससे वाकिफ हैं.

अगर बायोपिक बनेगी तो औनेस्ट बायोपिक ही बननी चाहिए लेकिन हम किसी के भी इमोशन को हर्ट नहीं करना चाहते न ही हम किसी को भी कंट्रोवर्सी करने का मौका देंगे. इसलिए फिलहाल इस बारे में हम अधिक चर्चा नहीं करते हैं.

ऋषि कपूर ने आगे अपनी फिल्म के बारे में बताया कि वह एक जैसे पंजाबी किरदार कर कर के बोर हो चुके थे इसलिए उन्होंने तय किया कि अब कोई फिल्म उनके पास आयेगी तो वह वैसा ही किरदार नहीं करेंगे. “जब फिल्म पटेल की पंजाबी शादी लेकर मेरे पास संजय आये तो मैंने उन्हें बोला कि पहले परेश को हां करवाओ. परेश और मेरी अच्छी जोड़ी होगी और तो ही मैं करूंगा. फिर परेश भी तैयार हो गये.” फिल्म पटेल की पंजाबी शादी 15 सितंबर को रिलीज हो रही है.