सरस सलिल विशेष

शायद आपको ये नाम याद होगा. अगर नहीं तो हम आपको याद दिलाना चाहते हैं मशहूर मॉडल क्रिस्टीना मार्टेली का नाम, जो अपने फिगर को लेकर काफी चर्चा में रहती थीं.

क्रिस्टीना अपने फिगर में बदलाव कराने के लिए प्लास्टिक सर्जरी कराती रहती थीं. उन्होंने 100 से अधिक प्लास्टिक सर्जरी कराईं हैं, लेकिन ये प्लास्टिक सर्जरी ही उनकी मौत का कारण बन गई. इतनी अधिक प्लास्टिक सर्जरी करा चुकी क्रिस्टीना मार्टेली की मौत प्लास्टिक सर्जरी प्रोसीजर के दौरान ही हुई थी.

उनकी वेबसाइट के एक पोस्ट में क्रिस्टीना ने बताया था कि प्लास्टिक सर्जरी से अपने शरीर में बदलाव उनका जुनून और हॉबी बन चुका है. एक बार उन्होंने कहा था कि उन्होंने यह सभी सर्जरी इसलिए कराई क्योंकि वे चाहती थी कि उनका बॉडी एक अलग लेवल पर दिखे और किसी भी सर्जरी को लेकर उन्हें कोई अफसोस नहीं है.

अपने छोटे से करियर में उन्होंने नाक की भी सर्जरी, फेस फिलर्स के अलावा कई ब्रेस्ट और बुटॉक सर्जरी कराई थी. सर्जरी को लेकर क्रिस्टीना की दीवनगी के कारण ही वे मॉडलिंग में अपना करियर बना सकीं और सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर उनके करीब 620 हजार फॉलोअर्स थे.

रिपोर्टस की मानें तो बट इम्प्लांट सर्जरी के दौरान ही हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई. अपनी मौत से पहले मार्टेली ने अब तक के सभी सर्जरी प्रसीजर के बारे में बताया था, जो पढ़ने लायक है और कहा था कि प्लास्टिक सर्जरी एक ऐसी प्रक्रिया है, जो कोई भी करा सकता है.