सरस सलिल विशेष

बौलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने पिछले दिनों दीवाली के मौके पर अपने फैंस को एक गिफ्ट दिया था. दीवाली के खास मौके पर सलमान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का फर्स्ट लुक जारी किया था.

वहीं अब इस फिल्म का पोस्टर रिलीज कर दिया गया है. फिल्म का पोस्टर बहुत ही इंट्रस्टिंग है. पोस्टर में कैटरीना कैफ और सलमान नजर आ रहे हैं, दोनों का लुक बहुत रफ एंड टफ लग रहा है.

कैटरीना पोस्टर में फाइटर वुमन लग रही हैं. वहीं सलमान हर बार की तरह अमेजिंग दिख रहे हैं. कैट और सलमान दोनों का एक्शन मोड चालू है. पोस्टर में देखा जा सकता है कैटरीना और सलमान ने अपने हाथों में बंदूकें पकड़ी हुई हैं.

सलमान खान अपनी फिल्म के इस पोस्टर को शेयर करते हुए लिखते हैं, ‘टाइगर इज बैक’. अभी ईद के मौके पर सलमान अपने फैंस के लिए ‘ट्यूबलाइट’ लाए थे. लेकिन फिल्म बौक्स औफिस में खास कमाल नहीं दिखा पाई.

लेकिन इस बार सलमान साल के आखिर में अपनी कमर कसते हुए नजर आ रहे हैं. इस बार इस साल के एंड में सलमान अब ‘टाइगर जिंदा है’ लेकर आ रहे हैं. 18 अक्टूबर को सलमान की फिल्म का फर्स्ट लुक सामने लाया गया था. इसके बाद अब फिल्म का ये पोस्टर रिलीज किया गया है.

बता दें कि सलमान और कैटरीना इस फिल्‍म का आखिरी गाना शूट करने के लिए इन दिनों ग्रीस में हैं जहां से इन दोनों ने अपने काफी खूबसूरत फोटो शेयर किए हैं. कैटरीना के शेयर किए हुए एक फोटो में वह सलमान खान के साथ भी नजर आ रही हैं. इस फिल्‍म में यह जोड़ी पूरे 5 सालों बाद साथ नजर आने वाली है.

#Drama …….the calm before the storm

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on

फिल्म का ज्यादातर हिस्सा सितंबर के अंत तक पूरा कर लिया गया था, आखिरी हिस्सा यानी क्लाइमेक्स सीन अबु धाबी में फिल्माया गया. फिल्म को औस्ट्रिया के टाइरोल में भी फिल्माया गया है. ‘टाइगर जिंदा है’ साल 2012 में कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है जिसमें सलमान और कैटरीना जासूस टाइगर और जोया की अपनी-अपनी भूमिका को फिर से दुहराते हुए नजर आएंगे.

खैर, अब फिल्म की कहानी को लेकर कुछ और खुलासे भी हुए हैं. एक अखबार के रिपोर्ट की मानें तो टाईगर जिंदा है की कहानी के तार इराक और सीरिया में तबाही मचाने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े हैं.

बता दें, इस आतंकी संगठन ने कुछ समय पहले इराक में रह रही 46 भारतीय नर्सों को बंधक बना लिया था. लेकिन भारतीय सरकार ने अपनी कूटनीतिक सूझबूझ से सभी नर्सों को छुड़वा लिया. इस घटना में इराक में भारतीय राजदूत बीबी त्यागी एक हीरो की तरह उभरे थे.

लिहाजा, फिल्म में कहीं ना कहीं सलमान खान का किरदार बी बी त्यागी जैसा ही होगा. तो आतंकियों के चंगुल से बंधकों को छुड़वा कर भारत की जमीं पर लाएगा. इस काम में कैटरीना भी सलमान की मदद करती दिखेंगी. बहरहाल, कोई शक नहीं अली अब्बास जफर इस कहानी को उम्दा तरीके से पेश करेंगे. लेकिन कहीं ना कहीं यहां हमें एयरलिफ्ट से रंजित कत्याल, यानि की अक्षय कुमार की याद आ रही है. फिल्म के 22 दिसंबर को रिलीज होने की संभावना है.