सरस सलिल विशेष

शाहरुख खान की फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ तो शायद आपने देखी ही होगी. साल 2001 एक में डायरेक्टर करण जौहर की ये बेहतरीन फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन, करीना कपूर और गेस्ट अपीयरेंस में रानी मुखर्जी भी नजर आईं थीं.

वही फिल्म में एक क्यूट सा छोटा बच्चा भी नजर आया था, जो शाहरुख और काजोल का बच्चा बना था. इस बच्चे का नाम जिब्रान खान है. बौलीवुड के इन सभी स्टार्स के बारे में तो आप सब जानते हैं लेकिन जिब्रान के बारे में कम ही लोग जानते हैं. चलिए आज हम आपको जिब्रान खान के बारे में बताते हैं.

#hardestworkerintheroom !!

A post shared by Jibraan Khan (@jibraan.khan) on

दरअसल जिब्रान खान बतौर चाइल्ड एक्टर कई बौलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं. फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाने के एक साल बाद छोटी सी उम्र में जिब्रान एक और बड़ी फिल्म में नजर आए थे.

हम बात कर रहे हैं अनिल कपूर स्टारर फिल्म ‘रिश्ते’ की. साल 2002 में रिलीज हुई अनिल कपूर स्टारर फिल्म ‘रिश्ते’ में जिब्रान खान ने अनिल कपूर और करिश्मा कपूर के बच्चे का रोल निभाया था. इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी और अमरीश पुरी भी थे. फिल्म में जिब्रान को बेहद जरूरी किरदार मिला था.

Train to be fit not to look good ! #chesttothecore … #dropdead @merchantsaqib

A post shared by Jibraan Khan (@jibraan.khan) on

वही जिब्रान खान अब बड़े हो चुके हैं. 4 दिसंबर सन् 1993 को मुंबई में जन्में जिब्रान खान अब 23 साल के हो चुके हैं. जिब्रान अब क्यूट से हैंडसम और चार्मिंग हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिब्रान अपने डेब्यू को लेकर काफी मेहनत कर रहे हैं, इसके लिए वो मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ले चुके हैं.

#happyanniversary Mom and Dad ! #35 years and counting … ❤

A post shared by Jibraan Khan (@jibraan.khan) on

इसके साथ ही खबरों की मानें तो जिब्रान खान जल्द ही धर्मा प्रोडक्शन के तहत बनने वाली फिल्म में नजर आ सकते हैं. उन्होंने शामक डावर के डांस इ्ंस्टीट्यूट से डांस भी सीखा है. जिब्रान सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और अपनी तस्वीरें भी शेयर करते रहते हैं.