सरस सलिल विशेष

सचिन तेंदुलकर यानि क्रिकेट का भगवान. सचिन की बायोपिक फिल्म ‘सचिन-ए बिलियन ड्रीम्स’ का ट्रेलर अभी हाल ही में रिलीज हुआ. लगभग दो मिनट के इस ट्रेलर को दर्शक कुछ खास पंसद नहीं कर रहे हैं. सचिन की बायोपिक फिल्म 26 मई को रिलीज होने वाली है, लेकिन सचिन की फिल्म ऐसा न हो कि फ्लॉप हो जाए. ऐसे कई कारण है जिसके वजह से सचिन की बायोपिक फिल्म फ्लॉप होने की आशंका है.

सचिन की बायोपिक फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद लोगों के विचारों में बदलाव आ रहा है. इसकी एक खास वजह है क्योंकि लोगों अधिकांश बॉयोपिक में जिस व्यक्ति की बॉयोपिक है उसकी भूमिका में किसी अभिनेता को देखा है. ऐसे में उन्हें यहां सचिन की जगह कोई अभिनेता नहीं दिखाई देगा. यहां पर दर्शकों को किसी एक्टर की कमी जरुर खलेगी.

सचिन एक महान क्रिकेटर हैं वहीं अगर उनकी फिल्म में कोई बड़ा कलाकार उनकी भूमिका निभा रहा होता तो इस बॉयोपिक को देखने की इच्छा और अधिक बढ़ती. तब जिज्ञासा होती कि सचिन की भूमिका में वह अभिनेता कैसा लग रहा है. दूसरे कलाकार से दोहरा फायदा होता. पहला यह कि सचिन को पसंद करने वाले इस फिल्म को इसलिए देखते क्योंकि वह सचिन पर आधारित है वहीं दूसरा यह कि बॉलीवुड अभिनेता को पसंद करने वाले दर्शक भी उस फिल्म को देखते क्योंकि दर्शक यह देखाना चाहते कि सचिन की भूमिका में उनका सुपरस्टार कैसा लग रहा है.

क्रिकेट में सचिन को देखने की आदत हो गई है और यहां भी सचिन का होना लोगों का फिल्म के प्रति रुचि कम कर सकता है. एक मजेदार बात जरुर है कि सचिन के बचपन की भूमिका में उनका बेटा नजर आएगा. जो सचिन के बचपन को सही प्रतिबिंबत करेगा लेकिन बेटा कितने सही से पिता के बचपन की भूमिका को निभा पाएगा यह कहा नहीं जा सकता.

फिल्म को देखना बहुत रोचक होगा क्योंकि सचिन खुद अपने जीवन को स्वयं कैसे पर्दे पर उतार पाते है. यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि सचिन खुद के साथ कितना न्याय कर पाते हैं. इन वजहों से सचिन की बायोपिक फिल्म फ्लॉप हो  सकती है.