सरस सलिल विशेष

सोचिए, एक मां अपनी बेटी को प्रेग्नेंसी टेस्ट करते पकड़ लेगी तो उसके दिल पर क्या बीतेगी, बेटी कैसे अपनी मां से आंखें मिलाएगी, घर का माहौल क्या होगा. इन तमाम सवालों को सोच आंखों के सामने फैमिली ड्रामा सीन आता है. लेकिन कई बार हमारी सोच के उलट कई चीजें हो जाती हैं. कुछ ऐसा ही हुआ हाल ही में रिलीज हुए एक शौर्ट फिल्म में.

दरअसल, हाल ही में यूट्यूब पर ‘द गुड गर्ल’ नाम से एक शौर्ट फिल्म रिलीज हुई है. ये फिल्म सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इस शौर्ट फिल्म में एक लड़की अप्पू और उसकी मां गुरदीप कोहली की कहानी है.

ये पूरी फिल्म दोनों की बातचीत पर आधारित है. बातचीत की शुरुआत तब होती है जब मां अचानक अपनी बेटी को प्रेग्नेंसी टेस्ट करते पकड़ लेती है. इस पर मां का रिएक्‍शन और बेटी के जवाब पर पूरी काहनी लिखी गई है.

अप्पू प्रेग्नेंसी चेक कर रही होती है तभी वाशरूम में मां आ जाती है. वो अप्पू को प्रेग्नेंसी चेक करते पकड़ लेती हैं. इसके बाद सन्नाटा छा जाता है. अप्पू को लगता है कि मां नाराज होकर उसे घर से बाहर निकाल देंगी.

पूरी कहानी जानने के लिए आप खुद देखें कि मां ने बेटी की इस परेशानी में उसके साथ क्या किया. पैरेंट्स और बेटी की इस कहानी में एक सीख भी दी गई है जिसे पैरेंट्स और बच्चों को दोनों को समझना चाहिए.