सरस सलिल विशेष

सुष्मिता सेन का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी की चाहत है कि काश उसे भी ऐसी टीचर मिले.

गौरतलब है कि बॉलीवुड के अलावा दुनिया भर में फैशन का आइकॉन समझी जाने वाली एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में हुआ था. उनका जन्म एक बंगाली परिवार में हुआ था, लेकिन मूल रूप से हैदराबाद की निवासी हैं. उनके पिता एयरफोर्स में कार्यरत थे और मां ज्वैलरी डिजाइनर थीं. उम्र भले ही 40 की हो गई लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी बरकरार है. सुष का नाम बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार किया जाता है. उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं.

सुष्मिता सेन वो शख्सियत हैं जिन्होंने कई मायनों में इतिहास रचा है. मिस यूनिवर्स बनने वाली वह पहली भारतीय महिला हैं. साथ ही वह भारत की पहली महिला हैं जिन्होंने शादीशुदा ना होते हुए भी दो-दो लड़कियों को गोद लिया. इन दिनों वह बड़े पर्दे से गायब हैं, फिर भी वह काफी बिजी हैं. जिंदगी की गुल्लक में खुशियां भरने में सुष्मिता सेन का वक्त गुजर रहा है. हाल ही में टैटू आर्टिस्ट समीर पतंगे ने सुष्मिता की कलाई पर सातवां टैटू बनाया. उन्होंने हिब्रयू भाषा में अक्षर लिखाए हैं जिसका अंग्रेजी में मतलब ‘आई एम’ होता है.

सुष्मिता देश की पहली एक्ट्रेस हैं जिन्होंने 1994 में महज 19 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता लिया था. बताया जाता है कि सुष की मां कभी नहीं चाहती थीं कि वे उन्हें हायर एजुकेशन में डालें. लेकिन भला किस्मत का फैसला आखिरकार कौन बदल सकता है. मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष ने बॉलीवुड में अपने करिअर की शुरुआत की.

सुष्मिता की पहली फिल्म ‘दस्तक’ 1996 में आई. फिल्म में मुकुल देव और शरद कपूर उनके को-स्टार थे. इसके बाद उन्होंने 1999 में आई बीवी नंबर 1 में काम किया जिसके लिए उन्हें फिल्म फेयर में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. इसके बाद सुष्मिता फिल्म जोर, सिर्फ तुम, हिन्दुस्तान की कसम, फिज़ा, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, वास्तु शास्त्र, मैं हूं ना, मैंने प्यार क्यों किया और नो प्रॉब्लम जैसी फिल्मों में आई.

बताया जाता है कि सुष्मिता के करीब 10 ब्यॉयफ्रेंड के साथ अफेयर चले लेकिन फिर भी अब तक कुंवारी है. उनका नाम, ऋतिक बसीन, फिल्म निर्देशक मुद्दसर अज़ीज, विक्रम भट्ट, अनिल अंबानी, रणदीप हुड्डा, बंटी सचदेवा, बिजनेसमैन संजय नारंग, पाक क्रिकेटर वसीम अकरम आदि से जुड़ा.

शादी नहीं तो क्या सुष्मिता फिर भी दो बच्चों की मां हैं. दरअसल, सुष्मिता ने दो बेटियां को गोद लिया है, जिनका पालन पोषण वे खुद करती हैं. उन्हीं की देख-रेख के चलते सुष्मिता बॉलीवुड में कम सक्रिय हैं.

खैर फिलहाल आप देखिए ये वायरल वीडियो…

A post shared by WapKing (@wapking_official) on