सरस सलिल विशेष

बौलीवुड एक्ट्रैस सनी लियोन का पोर्न स्टार से इंडस्ट्री तक का सफर काफी मुश्किलों भरा रहा है. भले ही आज सनी लियोन काफी पापुलर है पर इस दौरान उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए बहुत कुछ झेलना पड़ा. इंडस्ट्री में आने के बाद भी लोग उन्हें लोग एक पोर्न स्टार ही समझते थे और उनके साथ काम करने में झिझकते थे.

पोर्न स्टार से इंडस्ट्री तक का सफर

मैग्जीन के लिए न्यूड पोज

पोर्न इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत में सनी लियोन ने पेंटहाउस नाम की एडल्ट मैग्जीन के लिए पोज दिए. जिसके बाद उनके पास नए प्रस्तावों की झड़ी सी लग गई. सनी लियोन को मैग्जीन के लिए न्यूड पोज देने में काफी स्कोप नजर आया. इसमें पैसा और देश विदेश घूमने के अवसर भी बहुत थे. शायद यही वजह थी कि उन्होनें पोर्न फिल्मों की दुनिया में अपने कदम आगे बढ़ा दिए थे.

न्यूड डांस की तस्वीरें

सनी लियोन की न्यूड डांस की कुछ तस्वीरें वायरल हुईं थी. बताया गया था कि यह तस्वीरें मुंबई से पुणे हाइवे स्थित एक होटल की हैं. यह तस्वीरें पूरी तरह से न्यूड थीं.

लैस्बियन

सनी लियोन की पहली पोर्न फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी. पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद सनी लियोन ने ये ऐलान किया था कि वो पोर्न फिल्मों में सिर्फ समलैंगिक संबंधों वाले सीन ही करेंगीं. फिर सनी उस वक्त सुर्खियों में आईं जब एक फिल्म में उन्होंने एक लड़की के साथ लिपलौक किया. बताया जाता है कि इस फिल्म में उन्होंने अपनी कोस्टार संध्या को लिपलौक किया. ‌फिल्मी गलियारों में इस बात की चर्चा होती रही कि आखिर सनी को ऐसा करने की क्या जरूरत पड़ गई. वह इस सीन के कारण काफी ट्रोल भी हुई थी.

बिग बौस’ के सीजन पांच में सनी लियोन की वाइल्ड कार्ड एंट्री

साल 2011 में कलर्स चैनल के रियालिटी शो ‘बिग बौस’ के सीजन पांच में सनी लियोन की वाइल्ड कार्ड के जरिए एंट्री हुई थी. यहां आने से पहले उनका नाम बहुत ही कम लोग जानते थे. इस शो में आने के बाद ही लोगों को पता चला था कि वो एक पोर्न स्टार हैं. रिएलिटी शो बिग बौस ने सनी की जिंदगी को अचानक से बदल कर रख दिया.

इस रियालिटी शो ने भारत में सनी लियोन के लिए ना सिर्फ टेलिविजन की राह बनाई बल्कि उनके लिए बौलीवुड के दरवाजें भी खोल दिए. दरअसल इस शो के एक एपिसोड में फिल्म निर्देशक महेश भट्ट मेहमान बन कर आएं थे और उन्होंने शो के दौरान ही सनी लियोन को अपनी आने वाली फिल्म के लिए चुन लिया था. भारत में टेलीविजन शो बिग बौस के जरिए चर्चा में आईं सनी लियोन ने बौलीवुड में कई मशहूर आइटम सान्ग्स किए और बाकायदा फिल्मों में हीरोइन बनी. शुरुआत में लोग कहते थे कि बड़े हीरो उनके साथ काम नहीं करेंगे, लेकिन शाहरुख ने उन्हें अपनी फिल्म ‘रईस’ के खास गीत में लिया. सलमान ने ‘बिग बौस’ में मेहमान बनाया और आमिर ने कह दिया कि वो सनी के साथ काम करने को तैयार हैं.

फिल्म ‘जिस्म 2′ के जरिए बौलीवुड में एंट्री

फिल्म ‘जिस्म 2’ के जरिए सनी लियोन ने बौलीवुड में एंट्री की थी. साल 2012 में रिलीज हुई ‘जिस्म 2’ बौक्स आफिस पर बुरी तरह फ्लाप साबित हुई थी लेकिन सनी लियोन का करियर बौलीवुड में फिट हो गया और उन्हें एक के बाद एक फिल्में भी मिलती चली गई.

सनी लियोन अब तक जैकपाट, रागिनी एमएमएस 2 ..हेट स्टोरी 2 ..मस्तीजादे समते करीब 15 फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

टीवी पर बैन

सनी लियोन एक और बड़ी वजह से चर्चाओं में आईं थी. इसके बारे में ये बताया जा रहा था कि कपिल शर्मा ने कहा कि अब सनी लियोन को छोटे पर्दे पर नहीं ला सकते वहां फैमिली होती है. कहा जाता है कि कपिल ने सनी को अपने शो में आने से मना कर दिया था.

राखी से विवाद

बौलीवुड एक्ट्रैस राखी सावंत भी अपने विवादों के कारण काफी चर्चा में रहती हैं. लेकिन वह इंटरव्यूज के दौरान सनी को काफी गलत बताती हैं. बीते समय राखी ने एक इंटरव्यू के दौरान सनी को ये तक बोल दिया था कि वह उनका बैंड बजा देंगी. उन्होंने ये भी कहा था कि अगर सनी शार्ट कपड़े पहनती हैं तो वह भी इससे ज्यादा शार्ट कपड़े पहनेंगी और सनी को इंडस्ट्री से भगा देंगी.

बेटी के कारण विवाद

सनी उस वक्त भी काफी सुर्खियों में आई जब उन्होंने बेटी निशा को गोद लिया. इस कारण उन्हें ट्रोल भी होना पड़ा था. लोगो का कहना था कि सनी अपनी बेटी को भी अपनी ही तरह पोर्न स्टार बनाएंगी.

बता दें कि अमेरिका के जिस पोर्न इंडस्ट्री में सनी लियोन ने काम किया है वहां काम करने वाले कलाकारों को एडल्ट स्टार के नाम के साथ ही अच्छे अभिनय के लिए अवार्ड भी दिए जाते हैं लेकिन भारत जैसे देश में ऐसी फिल्मों को इज्जत की नजर से नहीं देखा जाता है. ऐसे में जब सनी लियोन ने पोर्न फिल्मों से सीधे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मारी तो उनके लिए बौलीवुड की ये राह काभी चुनौती भरी बन गई थी.

VIDEO : ब्लू वेव्स नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.