सरस सलिल विशेष

वैसे तो सनी लियोनी अक्सर ही अपने पति डेनियल के साथ किसी न किसी वजह से सोशल मीडिया पर छायी रहती हैं, लेकिन हाल ही में उनकी और उनके पति की जो न्यूड तस्वीरें सामने आई हैं उसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. दरअसल, हाल ही में सनी लियोनी ने अपने पति के साथ पेटा (PETA) के प्रमोशन के लिए न्यूड फोटोशूट कराया है. ये फोटोशूट ‘एनिमल फ्री फैशन’ कैंपेन के लिए कराया गया है. आपको बता दें कि ये कैंपेन फैशन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली जानवरों की खाल के खिलाफ है.

मालूम हो कि पेटा जानवरों का ध्यान रखने वाली एक संस्था है. इस कैंपेन से अभी कई बौलीवुड स्टार्स जुड़ चुके हैं. इस कैंपेन के अनुसार कहा जा रहा है कि अपनी त्वचा के साथ आराम से रहें और जानवरों को भी ऐसा ही करने दें.

सनी लियोनी और डेनियल के फोटोशूट की बात करें तो इसमें वो दोनों ही न्यूड नजर आ रहे हैं. तस्वीर में सनी ने डेनियल को पीछे से पकड़ रखा है. गौर करने वाली बात ये है कि इस तस्वीर में डेनियल के शरीर पर कई सारे टैटू साफ दिखाई दे रहे हैं.

फैशन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली जानवरों की खाल के खिलाफ चलाए जा रहे पेटा के इस कैंपन के बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान सनी लियोनी ने कहा, ”हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जिसमें शाकाहारी सामग्री और जीवन व्यतीत करने के लिए कई विकल्पों मौजूद है और लगातार इनकी अद्भुत प्रगति हो रही है. किसी को भी किसी भी रूप में क्रूरता का समर्थन नहीं करना चाहिए. जानवरों को साथ दुर्व्यवहार करने के बजाय हमारे पास सिंथेटिक चमड़ा, नकली मगरमच्छ, और यहां तक ​​कि अशुद्ध फर के कई महान विकल्प हैं.”

डेनियल वीवर का कहना है, ”हमें जानवरों के लिए अपनी आवाज बुलंद करनी चाहिए और समझना भी चाहिए कि बिना जानवरों के हम भी धरती पर नहीं रह पाएंगे, इसलिए हमें साथ में शांति से रहना चाहिए और एक दूसरे की इज्जत करनी चाहिए.”