सरस सलिल विशेष

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में पहले भी वैश्याओं की जिन्दगी पर फिल्में बनी हैं, जिसमें मीना कुमारी से लेकर रेखा और नए जमाने की अदाकाराएं जैसे ऐश्वर्या राय, रानी मुखर्जी और करीना कपूर भी वैश्याओं के रोल निभाती नजर आ चुकी हैं.

इन फिल्मों में वैश्यालयों में रहनेवाली इन महिलाओं की जिन्दगी को करीब से दिखाने का प्रयत्न किया गया था, अब एक ऐसी ही कोशिश कर रही हैं फेमस बौलीवुड एक्ट्रेस सोभिता धुलिपाला, जो जल्द ही ‘मूतोन’ नामक फिल्म में वैश्या का रोल करती हुई नजर आएंगी.

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक सोभिता इस फिल्म की जमकर तैयारियां कर रही हैं और इसलिए उन्होंने हाल ही में अपने किरदार पर रिसर्च करने के लिए मुंबई की बदनाम गलियों में अपना डेरा डाला था. सोभिता मुंबई के कमाठीपुरा में वैश्याओं की जिन्दगी से जुड़ी जानकारी हासिल करने गई थीं, जहां उन्होंने उनकी दिनचर्या को करीब से देखा.

उन्होंने बताया कि वे इस फिल्म में कमाठीपुरा की एक प्रभावशाली महिला के रोल में दिखाई देंगी. सोभिता के मुताबिक उन्हें यहां रहनेवाले परिवार से बातचीत करने और उन्हें करीब से जानने का मौका मिला. इतना ही नहीं, उन्हें एक परिवार के छोटे से कमरे में रहने का भी मौका मिला.

इस फिल्म के डायलौग्स को और प्रभावशाली बनाने के लिए अनुराग कश्यप को इन्हें लिखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, वहीं फिल्म को डायरेक्ट गीतू मोहनदास कर रही हैं. बताया जा रहा है कि फिल्म ‘मूतोन’ 2018 में मलयालम और हिंदी में रिलीज होगी.