सरस सलिल विशेष

बौलीवुड के दबंग खान कई बार नए लोगों को इंडस्ट्री में मौका दे चुके हैं. उन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए कई स्टार किड्स और इंडस्ट्री से बाहर के लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया है. कुछ वक्त पहले ही सलमान खान ने अपने जीजा आयुष शर्मा को फिल्म ‘लवरात्रि’ से लौन्च करने की घोषणा की थी. इस फिल्म को सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस सलमान खान फिल्म के बैनर तले बनाया जा रहा है. लेकिन लगता है कि आयुष की पहली फिल्म इतनी आसानी से बड़े परदे पर नहीं आ पाएगी. दरअसल, बात यह है कि पद्मावत के बाद इस फिल्म को लेकर भी विरोध किया जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं और उनका कहना है कि चाहे जो हो जाए वो इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे.

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कहा कि वह सलमान खान की आने वाली फिल्म लवरात्रि का प्रदर्शन नहीं होने देंगे. इसकी वजह इस फिल्म का नाम है. उनका कहना है कि फिल्म का नाम हिंदू त्योहार के नाम से मिलता जुलता है, इसलिए यह हिंदू त्योहार के मायने को विकृत करता है. विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा, हम देश के सिनेमाघरों में इसका प्रदर्शन नहीं होने देंगे. हम नहीं चाहते कि हिंदुओं की भावनाएं आहत हों.

नवरात्रि देवी दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा के लिए नौ रातों तक चलने वाला उत्सव है. इस दौरान देशभर में उत्सवों का आयोजन होता है, खास तौर पर गुजरात इसके लिए प्रसिद्ध है. लवरात्रि गुजरात पर केंद्रित बताई जा रही है और फिल्म इस साल पांच अक्टूबर को रिलीज हो सकती है और देशभर में लगभग इसी समय नवरात्रि मनाई जाएगी.