सरस सलिल विशेष

बौलीवुड का बदलता स्वरूप और समय का असर आज हर फिल्मों पर सर चढ़ कर बोल रहा है. आज के दौर में बौलीवुड की शायद ही कोई ऐसी फिल्म होगी जिसमें एक या दो ‘किसिंग’ सीन न फिल्माया गया हो. आज यहां जितने भी अभिनेता हैं वो सभी अपनी फिल्मों में किसिंग सीन करते हुए पर्दे पर नजर आ ही जाते हैं.

लेकिन बौलीवुड में एक ऐसा एक्टर भी है, जिन्होंने आज तक बड़े पर्दे पर किसी के भी साथ लिप लौक नहीं किया है. हमारा मतलब है किसी के भी साथ किसिंग सीन नहीं किया है. जी हां, हम बात कर रहे हैं बौलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान की. जिन्होंने अपने इतने लंबे फिल्मी करियर में हीरोइनों को गले तो खूब लगाया है, लेकिन किसी के भी साथ ‘किसिंग सीन’ नहीं किया है.

सलमान खान बौलीवुड के इकलौते ऐसे अभिनेता हैं, जिनकी फिल्म में आपको रोमांस भरपूर मिल जाएगा, पर किस नहीं. बता दें कि सलमान खान ने शुरू से ही यह फैसला किया हुआ है कि वह किसी भी हीरोइन के साथ बड़े पर्दे पर किसिंग सीन नहीं करेंगे.

सलमान ने एक बार किया था लिप लौक

सलमान खान ने अपना पहला और आखिरी लिप लौक सूरज बडज़ात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में अपनी को-एक्ट्रेस भाग्यश्री के साथ किया था, पर सलमान ने फिल्म के इस सीन को फिल्मातें वक्त भाग्यश्री को छुआ भी नहीं था.

फिर यह बात तो सोचनी लाजमी है कि जब सलमान ने उन्हें छुआ भी नहीं तो आखिर लिप लौक हुआ कैसे? तो आपको बता दें कि इस लिप लौक के पीछे भी एक दिलचस्प सी कहानी है. जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं और आप इस बात को सुनकर हैरान हो जाएंगे.

एक अजीब तरीके से हुआ था लिप लौक

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के डायरेक्टर सूरज बडज़ात्या ने सलमान खान से काफी मिन्नतें की थी अपनी फिल्म में किसिंग सीन को करने के लिए. सलमान के बाद भाग्यश्री ने भी इस सीन को करने से बिल्कुल इंकार कर दिया था. फिर क्या था सूरज बडज़ात्या ने दोनों को मनाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े.

बहुत मुश्किलों और काफी मिन्नतें करने के बाद दोनों ही इस सीन को करने के लिए तैयार हुए थे. डायरेक्टर ने सलमान और भाग्यश्री के बीच एक कांच का गिलास रखा. उसके बाद दोनों के बीच इस सीन फिल्माया गया.

इस फिल्म के बाद से ही सलमान खान ने यह फैसला कर लिया कि वह अपनी आगे आने वाली किसी भी फिल्म में किसिंग सीन नहीं करेंगे.

उन्होंने यह फैसला किया था कि वह कभी भी लिप लौक नहीं करेंगे. ऐसा कहा जाता है कि सलमान जब फिल्मों में आए थे तब ही से उन्होंने अपने आप से यह वादा कर लिया था कि वह कभी भी किसी फिल्म में लिप लौक नहीं करेंगे. सलमान आजतक इसी वादे को निभाते आ रहे हैं और उन्होंने अपनी हर फिल्म में ”नो किस क्लाज” कर रखा है. सलमान अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट पढने के बाद यह क्लियर कर देते हैं कि वह फिल्म में किसी भी तरह का किसिंग सीन नहीं करेंगे.

सलमान खान के किस न करने की यही असली वजह है. उनका कहना है कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में न किसिंग सीन किया है और न ही वह आगे करेंगे. वह भले ही फिल्मों में किसिंग सीन न करें पर वह हमेशा की तरह रोमांस जरूर करेंगे.

Tags: