सरस सलिल विशेष

बात जब भी फिल्मों की होती है तो एक्ट्रेस और एक्टर्स की बात होना लाजमी है. बॉलीवुड की फिल्मों में अक्सर एक्टर्स की तुलना में एक्ट्रेस को काफी कम फीस दी जाती है. लेकिन फिर भी ये एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर खूब पैसे कमाती हैं. ऐसे में ये तय करना मुश्किल होता है कि कौन सबसे अमीर है. आपके इसी सवाल को आज हम हल करने वाले हैं जिससे आपको पता चल जायेगा कि कमाई के मामले में कौन है बॉलीवुड की क्वीन.

ऐश्वर्या राय बच्चन- नेट वर्थ 35 मिलियन डॉलर

साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जितने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन आज एक वर्ल्ड फेमस मॉडल-एक्ट्रेस हैं. नीली आंखों वाली ऐश्वर्या का जन्म 1 नवंबर, 1973 को हुआ था. उनकी आखिरी फिल्म ऐ दिल है मुश्किल थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि कमाई के मामले में वह बॉलीवुड की क्वीन हैं. 35 मिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ, ऐश्वर्या राय इस साल की सबसे अमीर बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं.

अमीषा पटेल- नेट वर्थ 30 मिलियन डॉलर

फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस अमीषा पटेल भले ही आजकल किसी फिल्म में नजर न आती हों लेकिन उनकी सालाना इनकम जानकर आप भी अचंभे में पड़ जाएंगे. 125 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी मॉडल-एक्ट्रेस अमीषा 30 मिलियन डॉलर के साथ दूसरे नंबर पर हैं. आज वह एक इंडिया की हाई प्रोफाइल सेलेब्रिटीज में से एक हैं.

प्रीति जिंटा- नेट वर्थ 30 मिलियन डॉलर

तीसर नंबर पर हैं डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा जिनकी सालाना आय 30 मिलियन डॉलर है. वह बॉलीवुड की हिंदी फिल्मों के साथ ही तेलगु, पंजाबी और अंग्रेजी भाषा की फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग टीम की मालिक भी हैं जिसे किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जाना जाता है. वह कई टीवी शो को जज कर चुकी हैं. इसके अलावा वह अपने चैट शो अप क्लोज एंड पर्सनल विद प्रीति जिंटा को भी होस्ट कर चुकी हैं.