सरस सलिल विशेष

अपने फिल्मी करियर में श्रीदेवी ने बरसात में फिल्माए गानों से धूम मचाई थी. इनमें चांदनी ‘फिल्म’ में ‘लगी आज सावन…’, ‘चालबाज’ में ‘ना जाने कहां से आई है’ और ‘मिस्टर इंडिया’ में ‘काटे नहीं कटते’ गाने बहुत हिट रहे हैं.

पर श्रीदेवी को बारिश में गानों का फिल्माया जाना किसी यातना से कम नहीं लगते थे. कई बार मीडिया से बातचीत करते हुए श्रीदेवी ने अपने बरसात के गानों पर टिप्पणी करते हुए कहा, “बरसात के गाने यातना हैं. मैं उनका कतई आनंद नहीं ले सकती क्यूंकि अधिकतर उन गानों को फिल्माते वक्त मैं बीमार हो जाया करती थी.” हाल ही में आई उनकी फिल्म ‘मॉम’ आई है. इस फिल्म में श्रीदेवी ने अक्षय खन्ना और नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी के साथ काम किया है

वरदान बनी वैनिटी वैन

कई दशकों से फिल्म जगत में काम कर रही श्रीदेवी को बदली हुई फिल्म इंडस्ट्री अच्छी लगती है. उनके मुताबिक, आज की अभिनेत्रियों को बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इन सुविधाओं में वरदान है वैनिटी वैन.

श्रीदेवी के अनुसार आज की महिला अदाकारा के लिए वैनिटी वैन वरदान है. हमारे वक्त ऐसी कोई सुविधा नहीं हुआ करती थी. हम लोगों के समय तो पेड़ों या झाड़ियों के पीछे या बस के पीछे हम कपड़े बदला करते थे.

श्रीदेवी ने बताया की शौचालय की कमी की वजह से वो शूटिंग के दौरान पूरे दिन पानी भी नहीं पिया करती थीं. वहीं अगर किसी सीन के 10 रीटेक हो जाएं तो निर्माता महंगी रील खत्म होने के दबाव में आ जाता था, पर आज ये सारी दिक्कतें पूरी तरह से खत्म हो चुकी हैं.

अपनी बेटी जाह्नवी के भविष्य पर उन्हें नहीं है कोई जल्दबाजी

ये बात तो कई दिनों से चर्चाओं में है और हर तरफ से श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे जल्द ही फिल्मों में कदम रखने वाली हैं.

हालांकि उन्हें लगता है कि जाह्नवी के भविष्य को लेकर बातें करना जल्दबाजी होगी.

ऐसी भी खबरें आई थीं कि जाह्नवी रणबीर कपूर को बहुत पसंद करती हैं, लेकिन श्रीदेवी कहना है, “ये सब खबरें बहुत ही परेशान करती हैं और ये बातें महत्व देने योग्य नहीं हैं.”

फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ के पांच साल के बाद श्रीदेवी शक्तिशाली मां के किरदार में नजर आई हैं, इस फिल्म ‘मॉम’ में.