सरस सलिल विशेष

28 सिंतबर, 1982 को जन्मे रणबीर कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘सावरियां’ से की. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी यह फिल्म बौक्सआफिस पर फ्लाप रही, लेकिन रणबीर और सोनम कपूर के अफेयर की चर्चाओं ने बौलीवुड के इस चाकलेटी ब्वाय को हिट कर दिया.

‘बर्फी’, ‘राकस्टार’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘राजनीति’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके रणबीर अपनी प्रोफेशनल लाइफ से कहीं ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं. खासकर उनकी लव-लाइफ हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है.

क्या आप जानते हैं दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ के साथ रिलेशनशिप में रह चुके रणबीर कपूर का नाम सबसे पहले अवंतिका मलिक से जुड़ा था. अवंतिका मलिक के साथ ही कई और ऐसी हसीनाएं हैं, जिनका नाम रणबीर के साथ जुड़ चुका है.

रणबीर और अवंतिका मलिक

रणबीर कपूर का नाम सबसे पहले अवंतिका मलिक से साथ जुड़ा था. कहा जाता है कि उनके फिल्म में डेब्यू से पहले जब अवंतिका ‘जस्ट मोहब्बत’ में काम कर रही थीं, तब रणबीर उनपर फिदा थे. वो अक्सर उनसे मिलने के लिए शो के सेट पर पहुंच जाया करते थे. दोनों के बीच अच्छी दोस्ती थी, लेकिन बाद में अवंतिका और रणबीर का ब्रेकअप हुआ. आपको बता दें कि अवंतिका मलिक अब इमरान खान (आमिर खान का भांजा) की पत्नी हैं और दोनों की एक बेटी भी है.

रणबीर और सोनम कपूर

रणबीर और सोनम कपूर ने फिल्म सांवरिया (2007) से बौलीवुड में कदम रखा. दोनों के बीच फिल्म की शूटिंग के दौरान नजदीकियां बढ़ीं, कहा जाता है कि ये दोनों अपने रिलेशनशिप के बारे में लोगों को बताना नहीं चाहते थे. हालांकि, बाद में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया.

रणबीर और दीपिका पादुकोण

रणबीर की जिन्दगी से जुड़ी इन हसीनाओं की लिस्ट में अगला नाम दीपिका पादुकोण का है. पहली फिल्म बचना ए हसीनों (2008) के सेट पर दोनों करीब आए. दीपिका रणबीर के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर इतनी सीरियस थीं कि उन्होंने अपनी गर्दन पर रणबीर के नाम का टैटू तक गुदवा लिया था. पर फिर किसी कारण दोनों का ब्रेकअप हो गया. जिसके बाद उन्होंने ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘तमाशा’ में साथ काम किया और दोनों ही फिल्में रणबीर के करियर के लिए अहम साबित हुईं.

रणबीर और कैटरीना कैफ

फिल्म ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ से रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ के बीच नजदीकियां बढ़ीं. लेकिन दोनों ने ही अपने रिश्ते को लेकर चुप्पी साध रखी थी पर जब दोनों की बीच पर एक साथ वाली तस्वीरें सबके सामने आईं सामने आईं तब इनके रिलेशनशिप का खुलासा हुआ. इन तस्वीरों के सामने आने के बाद भी दोनों ने अपने रिश्तों को लेकर हमेशा चुप्पी बनाए रखी. बाकि हसीनाओं की तरह कैटरीना के साथ भी 2016 में इनके रिलेशनिप का द एंड हो गया.

रणबीर और माहिरा खान

कैटरीना से अलग होने के बाद रणबीर का नाम अब पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान के साथ जोड़ा जा रहा है. आपको बता दें कि पिछले हफ्ते न्यूयार्क में दोनों की एक होटल के बाहर स्मोकिंग करते हुए फोटो वायरल हुई थी. जिसके बाद से ही हर कोई इनके रिश्ते का सच जानने के लिए बेकरार है. वैसे लोगों का यही मानना है कि ये दोनों रिलेशन में है, खैर इसके बारे में अब रणबीर और माहिरा ही बता सकते हैं.

Tags: