सरस सलिल विशेष

हौलीवुड में रंगभेद और नस्लवादी भावना के वजूद का इतिहास करीब 80 साल पुराना हो गया है और समय समय पर कलाकारों को इसका शिकार होना पड़ा है. ताजा मामले में हौलीवुड में प्रमुख भूमिका पाने वाली बौलीवुड और दक्षिण एशिया की पहली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के नस्‍लवाद का शिकार होने की खबरें सामने आई है. प्रियंका ने खुद अंतर्राष्ट्रीय पत्रिका को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है. बौलीवुड की ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा ने एक अंतर्राष्ट्रीय पत्रिका को दिए इंटरव्यू में बताया कि रंग के आधार पर होने वाले भेदभाव के कारण उनके हाथ से एक हौलीवुड फिल्म फिसल गयी.

प्रियंका ने कहा, यह पिछले साल की बात है जब वह एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में बाहर गयी हुई थीं तब एक स्टूडियो से उनके मैनेजर से बातचीत हुई. उनके मैनेजर से कहा गया कि प्रियंका इस फिल्म के लिए उपयुक्त नहीं हैं और इसका कारण फिजिकैलिटी बताया गया. प्रियंका ने अपने मैनेजर से इस पूरे मामले को समझा, तो पता चला कि फिल्म मेकर्स का मतलब स्किन कलर से था. मेकर्स फिल्म में ऐसे कलाकार को चाहते थे जो ब्राउन न हो. प्रियंका ने कहा कि उन्हें यह सुनकर काफी हैरानी हुई और तकलीफ भी पहुंची.

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब किसी सेलिब्र‍िटी को रंगभेद का शिकार होना पड़ा है. कुछ समय पहले शिल्पा शेट्टी भी रंगभेद और नस्लभेद की शिकार हुई थीं, जब वह एक अंतर्राष्ट्रीय टीवी शो बिग ब्रदर का हिस्सा बनी थीं.

यही वजह हो सकती है कि प्र‍ियंका ने अब बौलीवुड कमबैक का मन बना लिया है. क्वांटिको के मेकर्स सीजन 4 की तैयारी में लगे हैं, लेकिन प्र‍ियंका अब इसका हिस्सा नहीं होंगी. सूत्रों की मानें, तो प्रियंका अब कुछ नया करना चाहती हैं.

बता दें कि कुछ समय पहले प्र‍ियंका ने क्वांटिको के तीसरे सीजन का पोस्‍टर जारी किया था. प्रियंका इन दिनों क्वांटिको आयरलैंड में इसकी शूटिंग कर रही हैं. इस शो का आयोजन इसी साल 26 अप्रैल से किया जाएगा. प्र‍ियंका ने ट्व‍िटर पर क्वांटिको सीजन 3 का फर्स्‍ट लुक पोस्‍टर साझा किया था, जोकि बेहद दमदार है इससे पहले क्वांटिको के दो सीजन में भी प्र‍ियंका काफी प्रभावी अंदाज में दिखाई दी थीं.

VIDEO : एमरेल्ड ग्रीन नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags: