सरस सलिल विशेष

दुनिया में बहुत से रिएलिटी शो हर साल आयोजित किए जाते हैं, जिनका सबसे बड़ा मकसद होता है लोगो का एंटरटेनमेंट करनाl आपने बहुत से ऐसे रिएलिटी शो देखे होंगे जिनमे बड़े बड़े कलाकार आते हैं और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं और अंत में एक विनर बनता है.

डेटिंग के बहुत सारे शो आपने देखे और पसंद किए होंगे लेकिन ब्रिटेन के टीवी चैनल पर एक अनोखा रिएलिटी डेटिंग शो प्रसारित होता है. टीवी शो का नाम ‘नेक्ड अट्रेक्शन’ है और इसका प्रसारण चैनल 4 पर किया जाता है.

इस शो में भाग ले रहे प्रतिभागी के साथ वो होता है जो शायद ही किसी शो पर आपने देखा हो. इस शो में कंटेस्टेंटस को बिना कपड़ों के एक कांच के बॉक्स में खड़ा कर दिया जाता है और उसके बाद उनकी बॉडी का ब्योरा दिया जाता है और फिर डेटिंग के लिए एक पार्टनर चुना जाता है.

अपने अनोखे डे‍टिंग अंदाज के लिए चर्चा और विवादों में रहा ये शो एक बार फिर से दूसरा सीजन लेकर हाजिर हो चुका है. इसका पहला एपिसोड 29 जून को प्रसारित किया जा चुका है. इसके पहले एपिसोड को ही लोगों ने खूब पसंद किया गया. वजह थी इस शो में ट्रांसजेंडर और पेन सेक्सुअल कंटेस्टेंटस का शामिल होना. ऐसा पहली बार हुआ है.

इस अनोखे टीवी शो में पांच लोगों को कांच के बॉक्स में बिना कपड़ों के खड़ा कर दिया जाता है. इसके अलावा एक कंटेस्टेंट बाहर होता है. वह कांच में खड़े कंटेस्टेंटस की बॉडी को देखता है और उसका पूरा ब्यौरा लेता है.

इस शो में कंटेस्टेंटस की बॉडी नीचे से ऊपर तक दिखाई जाती है. यहां तक की उनके प्राइवेट्स पार्ट्स को दिखाते हुए फिर ऊपर जाते-जाते उनका चेहरा दिखाया जाता है.

इसके दोनों कंटेस्टेंटस को बात करने की इजाजत भी दी जाती है. बाहर रहने वाले कंटेस्टेंट को कांच के बक्से में खड़े कंटेस्टेंटस में से एक को डेट के लिए चुनना होता है.

डेट के लिए पार्टनर चुनने वाले कंटेस्टेंट को भी जाने से पहले अपने कपड़े उतारने होते हैं. हालांकि, डेट पर जाते समय दोनों कंटेस्टेंटस कपड़े पहनकर ही जाते हैं.

अन्ना रिचर्डसन शो को होस्ट कर रही हैं. रिचर्डसन टीवी प्रजेंटर, प्रोड्यूसर, लेखक और पत्रकार भी हैं. अन्ना ने अपने टीवी करियर की शुरुआत ‘द बिग ब्रेकफास्ट’ से की थी.

साल 2016 में जब नेक्ड अट्रेक्शन की पहली सीरिज प्रसारित हुई थी, तो काफी विवाद हुआ था. कई लोगों ने इसकी शिकायत की थी लेकिन उन शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.