सरस सलिल विशेष

हौलीवुड में पौप सुपरस्टार माइकल जैक्सन जाना माना नाम हैं. माइकल जैक्सन अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अब उनकी बेटी और अभिनेत्री पेरिस जैक्सन सोशल मीडिया के जरिए एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई हैं.

बता दें कि कुछ समय पहले अभिनेत्री ने एक नग्न तस्वीर पोस्ट की थी, जिसके बाद से फैंस ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था.

इसके कुछ समय बाद, उन्होंने तस्वीर को हटा दिया, लेकिन इसकी जगह उन्होंने दूसरी न्यूड तस्वीर शेयर कर लोगों को जवाब देते हुए कहा कि यह सब कुदरती है. वायरल हो रही इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में पेरिस सिगरेट पीती नजर आ रही हैं. वे खुले आसमान के नीचे सनबाथ ले रही हैं.

इस फोटो के साथ उन्होंने एक लंबी पोस्ट भी लिखी है. कहा है- “न्यूडिटी नेचुरल है, जिससे हम इंसान बनते हैं. यह उसी का हिस्सा है. मैं ऐसी फोटोज पोस्ट करती रहूंगी, जिसे इससे दिक्कत है, वह मुझे अनफौलो कर सकता है.” बता दें, पेरिस को इंस्टाग्राम पर 1.5 मिलियन लोग फौलो करते हैं.

पेरिस आगे कहती हैं, “मानव शरीर एक खूबसूरत रचना है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसमें क्या खोट है. शरीर पर चाहे दाग हों, वजन बढ़ा हो, झुर्रियां हों या कुछ भी न हो, तब भी यह खूबसूरत है.

वह आगे लिखती हैं, “नग्नता की शुरुआत प्रकृति की तरफ वापस जाने के लिए एक आंदोलन के तौर पर हुई है. यहां तक कि दर्शन के तौर पर इसे देखा गया. इससे हमें जमीन से जुड़ने में मदद मिलती है और यह एक खूबसूरत चीज है, जिसे हम कामुकता के तौर पर नहीं देख सकते.”

अपने आलोचकों पर तंज कसते हुए पेरिस आगे लिखती हैं, “यदि मेरी तस्वीरों से कुछ लोगों को परेशानी हुई है, तो मैं यह बात समझ सकती हूं. इन आपत्तियों से मैं रुकने वाली नहीं हूं, बल्कि मैं कहूंगी कि आप मुझे फौलो करना छोड़ दें. इस विषय में मैं माफी नहीं मांगूगी. मैं वही हूं जो हूं और शर्माने से इनकार करती हूं.”

पेरिस की उम्र अभी 19 साल है और वह कुछ समय पहले से फुटबालर चेस्टर को डेट कर रहीं है. अपने आप को घुमक्कड़ बताने वाली पेरिस को घूमना फिरना बेहद पसंद है और वे कई मैगजीन्स के लिए फोटोशूट्स भी करवा चुकी हैं साथ ही कई माडल्स के साथ माडलिंग भी कर चुकी है. इन दिनों वे अपनी आने वाली फिल्म की वजह से काफी चर्चाओं में है. पेरिस जल्द ही एक फिल्म में नजर आने वाली है और वे म्यूजिकल ड्रामा स्टार में भी दिख चुकी है.

गौरतलब है कि जब पेरिस 11 साल की थीं तब उनके पिता और पौप स्टार माइकल जैक्सन का निधन (25 जून, 2009) हुआ था.