सरस सलिल विशेष

बीते जमाने की फेमस अदाकारा मीनाक्षी शेषाद्री ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. लेकिन इन तस्वीरों को देखकर आप शायद उन्हें पहचान नहीं पाएंगे. कहते हैं न, वक्त के साथ-साथ धीरे-धीरे सबकुछ बदल जाता है, वैसे ही समय के साथ मीनाक्षी की छवि भी लोगों की याद से धुंधली पड़ने लगी है.

मीनाक्षी ने ‘हीरो’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘घातक’, ‘शहंशाह’, ‘तूफान’, ‘दिलवाला’, ‘आंधी-तूफान’ जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया और इन फिल्मों की बदौलत 90 के दशक की सफल अभिनेत्रियों में उनका नाम शुमार हो गया. उन्होंने इसके अलावा कई फिल्मों में अपने अभिनय का जादू दिखाया, लेकिन परिवार के लिए उन्होंने ये शोहरत छोड़ दी.

बता दें कि मीनाक्षी भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडिसी जैसी नृत्य शैलियों में पारंगत हैं और फिल्मों को अलविदा कहने के बाद वे टैक्सास में ‘चियरिश डांस स्कूल’ नामक कथक और क्लासिकल डांस स्कूल चलाती हैं. इसके अलावा वे कई बार स्टेज पर अपनी कला का प्रदर्शन भी कर चुकी हैं, जिसके लिए उन्हें अनन्य पुरस्कारों से नवाज़ा गया है.

मीनाक्षी को बौलीवुड में पहला ब्रेक सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ से मिला था, जो उस समय ब्लौकबस्टर हिट हुई थी. इसके बाद तो जैसे मीनाक्षी ने रुकना ही नहीं सीखा और एक के बाद एक सफल फिल्मों में अपना योगदान दिया. मीनाक्षी अब अपनी बेटी के बड़े होने का इंतज़ार कर रही हैं, उनके मुताबिक वे इसके बाद ही फिल्मों में वापसी करेंगी.