सरस सलिल विशेष

अब तक आपने एक से बढ़कर एक ताकतवर योद्धाओं को देखा होगा. आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलवाने जा रहे हैं जिसके सामने बड़े-बड़े पहलवानों की छुट्टी हो जाती है. इस लड़की का नाम है मामा लाउ. यह जितनी हौट है, इसकी बाजुओं में उतना ही दम है. इन्होंने अपनी बाजुओं के दम पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम भी दर्ज करवा लिया है.

इस लेडी बाहुबली का पूरा नाम लिंडसे लिंगबर्ग है और लोग इन्हें प्यार से मामा लाउ कहते हैं. वह अपने बाजुओं से सेब तोड़ देती हैं. यह ताश की मोटी तह को दो टुकड़ों में चीर देती हैं. लाउ के नाम एक मिनट में सर्वाधिक सेब अपनी बाजुओं से तोड़ने का रिकार्ड दर्ज है. इनके नाम एक मिनट में 10 सेब और इतने ही वक्त में 5 टेलीफोन डायरेक्ट्री चीरने का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड दर्ज है.

अपनी इस ताकत का अंदाजा उन्हें 20 साल की उम्र में लगा. तब से ही उन्होंने मर्दों की तरह अपनी ताकत को आजमाना शुरू कर दिया. इसके बाद उनके मन में सवाल आया क्या वह अपनी मजबूत बाजुओं से सेब को तोड़ सकती हैं. फिर क्या था उन्होंने इसकी प्रैक्टिस शुरू की और कामयाब भी हो गई. वह पूरी दुनिया में अपनी इस अनोखे स्टंट को परफार्म करती हैं.

मामा लाउ केटी पैरी की फैन हैं. उनका अगला लक्ष्य एक मिनट में ज्यादा से ज्यादा ताश की गड्डी को दो टुकड़ो में चीरना है. इसका नमूना भी उन्होंने अपने इस वीडियो में दिखाया है. यहां देखें वीडियो.