सरस सलिल विशेष

कृति सेनन हाल ही में अपने एक नए फोटोशूट को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार हो गईं. इस फोटोशूट में कृति एक मृत जिराफ के साथ पोज देती नजर आ रही हैं. कृति ने यह कवर शूट एक मैगजीन के लिए कराया था, जिसे इस मैगजीन ने ही अपने इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया. लेकिन इसके बाद से ही कृति को इसके लिए ट्रोल किया जाने लगा. कई एनिमल लवर्स को कृति का ये अंदाज बिलकुल पसंद नहीं आया है.

दरअसल इस तस्‍वीर में कृति के पीछे बड़ी सी खिड़की पर लटकता हुआ जिराफ नजर आ रहा है. एक फोटो में कृति जिराफ का मुंह छूते हुए नजर आ रही हैं. कृति का यही फोटो एक मैग्‍जीन के कवर पर भी लिया गया है. वैसे तो कृति ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए यह कवरशूट कराया था, लेकिन उनका यही अंदाज सोशल मीडिया पर जरा भी पसंद नहीं किया जा रहा है. कृति को इसके लिए जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

बता दें कि यह फोटोशूट लंदन के अनहौय पार्क में किया गया था, जहां कई जानवरों को प्रिजर्व कर के रखा जाता है. यहां प्राकृतिक रूप से मरने वाले जानवरों को टैक्‍सीडर्मी विधि से संजो कर रखा जाता है. हालांकि मैगजीन ने कृति के पोस्‍ट के साथ ही यह भी साफ किया है कि इस शूट के दौरान या बाद में किसी जानवर को कोई आपत्त‍ि नहीं पहुंचाई गई है. बता दें कि इससे पहले इसी साल मार्च में सोनम कपूर भी लंदन के इस अहोय पार्क में ब्राइड्सटुडेइन मैगजीन के लिए यहां फोटोशूट करा चुकी हैं.

A post shared by AYNHOE PARK (@aynhoepark) on

इस सारे विवाद पर चुप्‍पी तोड़ते हुए कृति सेनन ने अपनी अलोचनाओं का जवाब दिया है. कृति ने कहा, ‘यह लंदन के होटल जैसे स्‍थान पर कराया गया एक सामान्‍य फोटोशूट था. यह सब पूरी तरह नकली था. मैं भी जानवरों से प्‍यार करती हूं.’